September 26, 2022

उत्तराखंडः पीसीएस मेंस एग्जाम के लिए जल्द करें आवेदन, 14 अक्टूबर से होंगे एग्जाम…

UKPSC Exam Update: उत्तराखंड में युवाओं के लिए अच्छी खबर है। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने हाईकोर्ट के आदेश के बाद पीसीएस मेंस एग्जाम के लिए आवेदन की विंडो खोल दी है। पीसीएस प्री परीक्षा पास करने वाले 149 उम्मीदवार अब मेंस परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते है। आवेदन की अंतिम तिथी 20 अगस्त बताई जा रही है। उत्तराखंड पीसीएस मेन्स का आयोजन अब 14 अक्टूबर 2022 को किया जाएगा।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार उत्तराखंड पीसीएस मुख्य परीक्षा के लिए हाईकोर्ट के आदेश के बाद जो उम्मीदवार क्वालिफाई हुए थे, उनकी सूची वेबसाइट पर जारी की गई थी। इन सभी उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा के आवेदन का मौका दिया जा रहा है। 11 अगस्त से 20 अगसत के बीच वह परीक्षा शुल्क नेट बैंकिंग या अन्य माध्यमों से जमा करा सकेंगे। 14 से 17 अक्तूबर के बीच पीसीएस मुख्य परीक्षा आयोजित की जाएगी।

उत्तराखंड पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा क्वॉलिफाई करने वाले कैंडिडेट मुख्य परीक्षा की रिवाइज्ड डेट उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की वेबसाइट psc.uk.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। आयोग की ओर से जारी शॉर्ट नोटिस के अनुसार, पीसीएस मुख्य परीक्षा 14 से 17 अक्टूबर 2022 तक होगी। इससे पहले मुख्य परीक्षा 20 से 23 अगस्त 2022 तक होनी थी। आयोग ने कहा है कि परीक्षा की डेट रिवाइज होने के बाद सही समय पर फिर से एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे।

ऐसे देखें शेड्यूल

  1. शेड्यूल देखने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं psc.uk.gov.in पर।
  2. यहां होमपेज पर एक लिंक दिया होगा, जिस पर लिखा होगा – ‘Uttarakhand Combined State/Upper Subordinate Services Examination-2021’. इस पर क्लिक करें।
  3. ऐसा करते ही आपको एक नई विंडो पर भेज दिया जाएगा जिसमें नए एग्जाम शेड्यूल की रिवाइज्ड पीडीएफ का शॉर्ट नोटिस दिया होगा।
  4. इसे डाउनलोड करें चेक करें और चाहें तो प्रिंट निकालकर रख लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.