February 8, 2023

एक दिसंबर से उत्तराखंड पुलिस चलाएगी विशेष अभियान, इन अपराधियों की संपत्ति होगी कुर्क…

उत्तराखंड सरकार अब यूपी की तर्ज पर राज्य में भी गैंगस्टर एक्ट के अपराधियों पर कमर तोड़ कार्रवाई करने का प्लान बना रही है। जी हां राज्य में जल्द ही अपराधियों की आर्थिक रूप से कमर तोड़ने के लिए सम्पत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई की जाएगी। साथ ही इसे ध्वस्त भी किया जाएगा। बताया जा रहा है कि इसके लिए उत्तराखंड पुलिस ने योजना बनानी शुरू कर दी है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार राज्य में डीजीपी अशोक के निर्देशन में अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही करने एवं अपराध नियंत्रण के लिए दिनांक 01 दिसम्बर, 2022 से दो माह का एक विशेष अभियान चलाया जाएगा। इस अभियान में यूकेएसएसएससी पे प्रदेश में गैंगस्टर एक्ट के अन्तर्गत दर्ज सभी अभियोगों के अभियुक्तों की अवैध रूप से अर्जित की गयी सम्पत्ति को कुर्क करने की कार्यवाही की जाएगी।

बताया जा रहा है कि गैंगस्टरों ने अवैध रूप से जो भी संपत्ति अर्जित की है, उसे पुलिस ध्वस्त करने की तैयारी कर रही है। इसके लिए बाकायदा पुलिस मुख्यालय ने विशेष योजनाबद्ध तरीके से प्लान तैयार कर राज्यभर की पुलिस को इंफोर्समेंट के लिए कड़े दिशा निर्देश जारी किए गये हैं। इसके साथ ही अभियान में ईनामी एवं वांछित अपराधियों के विरूद्ध भी सख्त कार्यवाही की जाएगी।

बताया जा रहा है कि विभिन्न अभियोगों में वांछित चल रहे अभियुक्तों पर ईनाम घोषित कर जनपद स्तर पर विशेष टीमें बनाकर वांछित एवं ईनामी अपराधियों की गिरफ्तारी की जाएगी। ईनामी एवं वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु एसटीएफ को भी निर्देशित किया गया है। इस अभियान में पुलिस अधीक्षक से लेकर थाना प्रभारी तक अच्छा कार्य करने वालों को पुरस्कार एवं कार्य में शिथिलता बरतने वालों व असफल रहने वालों पर कार्यवाही भी की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.