November 27, 2022

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने समूह ग की 12 भर्तियों के प्रस्ताव लौटा…

UKPSC Update: युवाओं के लिए बड़ी खबर है।  उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने समूह ग की 12 भर्तियों के प्रस्ताव लौटा दिए है। बताया जा रहा है कि आयोग ने ये प्रस्ताव अधूरे अधियाचन होने कारण लौटा दिए है। इनमें आरक्षण रोस्टर से लेकर सेवा नियमावली तक कई खामियां मिली हैं। जिससे युवाओं को अभी कई भर्तियों के लिए इंतजार करना पड़ सकता है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार लोक सेवा आयोग ने विभिन्न विभागों में पर्यावरण प्रवेशक, प्रयोगशाला सहायक, मानचित्रकार, प्रारूपकार, अन्वेषक कम संगणक, सहायक सांख्यिकी अधिकारी, गन्ना पर्यवेक्षक, राजकीय दुग्ध पर्यवेक्षक, बागान पर्यवेक्षक के प्रस्ताव लौटा दिए है। बताया जा रहा है इन भर्तियों के अधियाचन  किसी ने किसी खामियो की वजह से अधूरे हैं। ऐसे 12 प्रस्तावों को विभागों को लौटाया गया है।

गौरतलब है कि लोक सेवा आयोग द्वारा अभी तक पुलिस कांस्टेबल भर्ती, पटवारी लेखपाल भर्ती, फॉरेस्ट गार्ड भर्ती और सहायक लेखाकार भर्ती के विज्ञापन जारी कर दिए हैं। 28 अक्टूबर को आयोग को सहायक लेखाकर और लेखा परीक्षक के कुल 891 पदों के लिए भर्ती विज्ञापन जारी करना था लेकिन इनमें केवल सहायक लेखाकार के 661 पदों पर ही विज्ञापन जारी किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.