December 6, 2022

उत्तरकाशी : DM ने दिए नगर क्षेत्र में घुम रहे आवारा पशुओं को चिन्हित करने के निर्देष

  • INDIA 121 उत्तरकाशी

जिलाधिकारी डाॅ. आषीश चैहान ने ज्ञानसू सृश्टि सामाजिक संस्थान परिसर में उपचार हेतु लाये गये, गाय की स्वास्थ्य उपचार की जानकारी लेने पहुंचे। जहां उन्होने पूर्व में उपस्थित पशुचिकित्सक एवं समाज सेवी दिनेष भट्ट से गाय की स्वस्थ्यता की जानकारी ली।
 
जिलाधिकारी ने मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को निर्देषित करते हुए कहा कि नगर क्षेत्र में घुम रहे आवारा पशुओं की नगर पालिका की सहयोग से आरएफआईडी टेक लगाकर चिन्हित करने के निर्देष दिया। कहा कि इनके मालिको को भी चिन्हित करें। वहीं नगर में निर्माणधीन काऊषेड की वस्तु स्थिति की जानकारी फोटो सहित कार्यपूर्ण करने की तिथि की भी रिर्पोट दें।
बता दे कि मिडिया के माध्यम से जिलाधिकारी को षहर में एक चोटिल बीमार गाय घुमने की सूचना मिली जिस पर जिलाधिकारी ने त्वरित संज्ञान लेते हुए, नगर पालिका एवं पशुचिकित्साधिकारी को तत्काल उपचार करने के निर्देष दिया। गाय की उपचार हेतु पशु विभाग के कर्मचारी एवं समाज सेवी ने अपना अहम योगदान देते हुए जिलाधिकारी के निर्देषों के अनुपालन में उन्होेने गाय को ज्ञानसू में स्थित सृश्टि सामाजिक संस्थान परिसर में उपचार हेतु ले गया।
जिलाधिकारी डा. चैहान ने आज स्वयं वहां पहुंच कर गाय की रेख-देष एवं स्वास्थ्य उपचार की जानकारी ली। उन्होने नगर पालिका को गाय के लिए चारा उपलब्ध कराने के निर्देष दिया। वहीं उन्होने पशुचिकित्साधिकारी को उपचार में लापरवाही न करने के निर्देष दिया। साथ ही उन्होने उपस्थि समाज सेवी को सहयोग के लिए धन्यवाद भी दिया।