December 3, 2022

उत्तरकाशी : अपने अध्यक्ष के खिलाफ हुए सभासद, किया बैठक का बहिष्कार

  • उत्तरकाशी

शुक्रवार को होने नगर पालिका बाड़ाहाट की वार्षिक बजट बैठक का कुछ सदस्यों ने बहिष्कार किया,जिसके चलते बैठक को निरस्त कर सोमवार को करने का निर्णय लिया गया।
बैठक सदस्यों की वार्ड सदस्यों की मौजदूगी महत्वपूर्ण थी,लेकिन कुछ सभासदों के बहिष्कार के चलते बैठक का कोरम पूरा नही हो पाया।

बैठक का बहिष्कार करने वाले सदस्यों ने पालिकाध्यक्ष पर मनमाने ढंग से काम करने और पूर्व में किए गए वादों को पूरा न करने का आरोप लगाया। पालिका के प्रभारी अधिशासी अधिकारी कैलाश सेमवाल ने बताया कि बजट बैठक के लिए कम से कम छह सभासद होने जरूरी हैं। कुल सदस्य 11 हैं। अब बैठक 13 जून यानी सोमबार को आयोजित होगी।

नगर पालिका बाड़ाहाट की वार्षिक बजट को लेकर पूर्व से निर्धारित बैठक में सभी सभासदों को आमंत्रित किया गया था। लेकिन, छह सभासद बैठक में नहीं पहुंचे। नगर पालिका की ओर से सभासदों को बुलाने के लिए खास व्यक्ति सभासदों के घर पर भेजे गए। लेकिन, उसके बाद भी सभासद बैठक में नहीं आए। कोरम पूरा न होने के कारण पालिकाध्यक्ष रमेश सेमवाल को बैठक निरस्त करनी पड़ी। यह बैठक नगर पालिका के वार्षिक बजट को लेकर काफी महत्वपूर्ण थी। जिसमें वार्षिक निर्माण बजट, आय-व्यय का लेखा जोखा, कर्मचारियों की वेतन, पेंशन सहित पालिका अन्य बजट को लेकर चर्चा होनी थी। साथ ही बजट को पास भी किया जाना था। लेकिन, सदस्यों के विरोध के कारण बैठक में कोरम पूरा नहीं हुआ।

नगर पालिका के सभासद अजीत गुसाईं, कविता जोगिला, मनोज ने कहा कि उन्होंने पालिका की बैठक का बहिष्कार किया है। आरोप लगाया कि पालिकाध्यक्ष रमेश सेमवाल कूड़ा निस्तारण को लेकर सभासदों व आमजन को गुमराह कर रहे हैं। सभी वार्डों में केवल कागजों में ही काम हो रहे हैं। जिससे सभासदों में आक्रोश है। जब तक समस्याओं का समाधान नहीं होता है तब तक आगे भी विरोध जारी रहेगा तथा आमजनता के साथ मिलकर मोर्चा खोला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.