December 5, 2022

उत्तरकाशी : यमुनोत्री विधायक संजय डोभाल ने किया महिला ARO आरती भट्ट का समर्थन, उनकी कार्यवाही की प्रशंसा की

  • देवेश भट्ट 

 बीते शनिवार को क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी आरती भट्ट पूर्ति विभाग के ज्ञानसू गोदाम में निरीक्षण के लिए पहुंची। एआरओ आरती भट्ट का कहना था कि राशन विक्रेताओं ने गोदाम से बिना तोले ही राशन दिए जाने की शिकायत की थी। लेकिन वह गोदाम में पहुंची तो वहां तैनात पूर्ति निरीक्षक बिजेंद्र नाथ ने कार्रवाई में कोई सहयोग नहीं किया। सा‌थ ही गोदाम के अभिलेख दिखाने से यह कहते हुए इंकार कर दिया कि जिला पूर्ति अधिकारी ने किसी को भी अभिलेख दिखाने के लिए मना किया है। एआरओ आरती भट्ट निरीक्षण के लिए गोदाम के अंदर जाने लगी तो पूर्ति निरीक्षक नाथ ने गोदामों पर ताले लगवा दिए। जिससे एआरओ आरती भट़्ट गोदामों का निरीक्षण न‌हीं कर पाई। कारण पूछे जाने पर पूर्ति निरीक्षक बिजेंद्र नाथ ने कहा कि डीएसओ ने निरीक्षण की कार्रवाई के लिए इंकार किया है। निरीक्षण की कार्रवाई में सहयोग न मिलने पर एआरओ आरती भट्ट ने गोदामों को सील कर दिया। एआरओ भट्ट ने बताया कि प्रथम दृष्टया अनियमिताएं मिली है। सहयोग न करने से भी स्पष्ट हुआ है कि गोदाम में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। सीज गोदामों को सक्षम ‌अधिकारी के समक्ष ही खोला जाएगा।

उपरोक्त घटना के बाद मामला गरमा गया है, वहीं यमुनोत्री विधायक संजय डोभाल ने क्षेत्रीय खाद्य पूर्ति अधिकारी आरती भट्ट को पत्र लिखकर उनके एक्शन की प्रशंसा की है, यमुनोत्री विधायक संजय डोभाल ने पत्र में लिखा कि क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी आरती भट्ट द्वारा किया गया जनहित कार्य सराहनीय है।

आपको बताते चलें कि क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी आरती भट्ट ने पिछले वर्ष जनपद के मांडों गांव में आई आपदा के समय गर्भवती होने के बावजूद उन्होंने स्थानीय ग्रामीणों को मदद पहुंचाई थी, जिसकी सराहना भी हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.