December 9, 2022

उत्तराखंड की बेटी ओलम्पियन खिलाड़ी वन्दना कटारिया हरिद्वार में संम्मानित

हरिद्वार। जिला खेल कार्यालय स्पोर्टस स्टेडियम रोशनाबाद, हरिद्वार में मुख्य विकास अधिकारी स्वाती भदौरिया ने भारतीय महिला हाॅकी टीम की सदस्य, ओलम्पियन खिलाड़ी सुश्री वन्दना कटारिया को शाॅल औढाकर तथा पुष्पगुच्छ भेंट कर सम्मानित किया। हाल ही में जापान में सम्पन्न 9वें महिला एशिया कप में भारतीय महिला टीम ने मलेशिया को हराकर खिताब जीता था जिसमें वन्दना कटारिया की अहम भूमिका रही।
मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि वन्दना न सिर्फ उत्तराखण्ड की बल्कि देश की बहुत बड़ी खिलाड़ी है, हमारे लिए गर्व का विषय है कि वह हमारे जनपद हरिद्वार की निवासी हैं। उन्होंने स्पोर्टस स्टेडियम रोशनाबाद में प्रशिक्षु खिलाडियों को वन्दना से प्रेरणा लेने तथा उनकी तरह मेहनत एवं जज्बा से आगे बढ़ने को प्रेरित किया। सीडीओ ने कहा कि हार कभी नहीं माननी चाहिए तथा फाइटर हमेशा ही विजेता बनते हैं।
वन्दना कटारिया ने कहा कि उन्होंने कभी सोचा नहीं था कि एक दिन वह भारतीय टीम में खेलेंगी, लेकिन अपने पिता एवं परिवार के प्रोत्साहन से यह सब संभव हुआ। उन्होंने प्रशिक्षु हाॅकी खिलाड़ियों को हाॅकी के गुर सिखाते हुए कहा कि वर्तमान समय में हाॅकी का खेल बहुत फास्ट हो गया है, इसलिए आवश्यकता है कि फिटनेस का स्तर ऊंचा रखा जाए। उन्होंने कहा कि हाॅकी टीम गेम है और इसमें सभी खिलाड़ियों का महत्वपूर्ण स्थान होता है।
जिला युवा कल्याण एवं प्रांतीय रक्षक दल अधिकारी रमेश चन्द्र ने कहा कि वन्दना कटारिया प्रदेश की शान है तथा स्पोर्टस स्टेडियम रोशनाबाद में आने वाले सभी खिलाड़ियों के लिए रोल माॅडल है।
इस अवसर पर वन्दना कटारिया के पिता नाहर सिंह, उत्तराखण्ड कबड्डी संघ के कोषाध्यक्ष महेश जोशी, सचिव हाॅकी संघ ए0ए0 खान, योगेश चैहान, हाॅकी कोच कविता तथा डोली, कराटे कोच करूणा निधि, जिला खेल कार्यालय स्पोर्टस स्टेडियम रोशनाबाद में प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले खिलाडी तथा स्कूली छात्र-एवं छात्राएं उपस्थित थे।