August 10, 2022

उतरकाशी : विकास भवन से हटा कूड़े का ढेर, अब लगेगी सब्जियों की ठेली

  • उत्तरकाशी
मुख्य विकास अधिकारी प्रशांत आर्य एवं जिला युवा कल्याण अधिकारी विजय प्रताप भण्डारी के प्रयासों से विकास भवन के निकट कोषागार रोड़ पर के निकट डंप किये गये कूड़े को आखिरकार उठा लिया गया है।  कूड़ डंप किये जाने से इसके इर्द-गिर्द विभागों में कूड़े की दुर्गंध से बीमार होने का खतरा मंडरा रहा था, जिसके लिए मुख्य विकास अधिकारी द्वारा कई बार नगरपालिका को इस बाबत अवगत कराया था, वहीं युवा कल्याण अधिकारी द्वारा भी लिखित रूप में भी कूड़ हटाने के अवगत कराया गया था।
मुख्य विकास अधिकारी प्रशांत आर्य शुक्रवार को मौके पर पहंुचे। उन्होंने कहा कि कूड़ा पूर्ण रूप से हटने के बाद इस स्थान पर स्थानीय काश्तकारों द्वारा उत्पादित सब्जी आदि विक्रेताओं को ठेली लगाने के लिए प्रयुक्त किया जायेगा। ताकि स्थानीय उत्पाद को बढ़ावा मिलने के साथ ही यहां के स्थानीय लोगों को रोजगार प्राप्त हो सके।
इस मौके पर जिला युवा कल्याण अधिकारी विजय प्रताप भण्डारी ने कहा कि जबतक उक्त स्थान से पूरा कूड़ा नही हटाया जाता है तबतक वहां पर पीआरडी जवानों की रात एवं दिन तैनात किये गये हैं, ताकि वहां पर लोग कूड़ा न डाल सके। मौके पर पीआरडी जवान अतर सिंह मराठा, राकेश प्रसाद मिश्रा, जितेन्द्र सेमवाल एवं विजयपाल खत्री की तैनाती की गई हैं