August 18, 2022

मौसम अलर्ट: जारी हुआ मौसम बुलेटिन, पढिये कहां मेहरबान होंगे इंद्रदेव…

देहरादून। मौसम विभाग ने उत्तराखण्ड में अगले चार दिनों तक बारिश, ओलावृष्टि और तेज़ हवाओं का पूर्वानुमान जारी किया गया है। इतना ही नहीं 3 मई को ओलावृष्टि को लेकर ऑरेंज अलर्ट रहेगा। चार मई को बारिश, ओलावृष्टि को लेकर येलो अलर्ट है।

राज्य के मैदानी क्षेत्रों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। मंगलवार को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ जिलों के अधिकांश स्थानों और शेष जिलों में पर्वतीय क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। राज्य के मैदानी इलाकों में कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में इस समय पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है। सोमवार को पर्वतीय क्षेत्रों में हल्की से हल्की बारिश, गर्जना की संभावना है।

चार और पांच मई को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है। वहीं, 6 मई को राज्य के कुमांऊ मंडल के पर्वतीय क्षेत्रो के कुछ स्थानों में हल्की से मध्यम वर्षा / गर्जन के साथ वर्षा तथा गढ़वाल मंडल के पर्वतीय क्षेत्रों में कही कही हलकी वर्षा / गर्जन के साथ वर्षा हो सकती है। जबकि राज्य के मैदानी क्षेत्रों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। सतही हवाएं दिन के समय तेज़ और झोकेदार चलने की सम्भावना है।