November 27, 2022

सफाई कर्मियों ने की हड़ताल तो अधिकारी ने खुद संभाला मोर्चा, किया डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन…

Uttarakhand News: उत्तराखंड में कुछ अफसर मिसाल पेश करते है। जिनकी हर कोई सराहना करता है। ऐसा ही कारनामा हल्द्वानी में तैनात अधिकारी ने कर दिखाया है। बताया जा रहा है कि हल्द्वानी नगर निगम के सफाई कर्मचारी आज से पूरी तरह हड़ताल में है। लिहाजा नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय ने शहर में सफाई व्यवस्था का जिम्मा संभालने के लिए खुद ही कूड़ा गाड़ी पकड़ कर डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन करना शुरू कर दिया।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार हल्द्वानी में सफाई कर्मचारी ₹500 प्रति दिन के हिसाब से मानदेय देने की मांग को लेकर हड़ताल पर गए है। आज सफाई कर्मचारियों के साथ-साथ कूड़ा गाड़ी चलाने वाले कर्मचारी भी हड़ताल पर चले गए हैं, जिसके बाद आज नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय (Haldwani Municipal Commissioner Pankaj Upadhyay) ने खुद मोर्चा संभाला। उन्होंने खुद गाड़ी चालकर कालाढूंगी रोड और नैनीताल रोड में डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन किया।

इस दौरान नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय ने कहा कि शहर की सफाई करना नगर निगम की जिम्मेदारी है। इसलिए वह अन्य कर्मचारियों के साथ वैकल्पिक व्यवस्था में जुटे हुए हैं। इस दौरान उन्होंने पर्यावरण मित्रों से अपील की वे काम पर वापस लौटें। उन्होंने कहा कि साथ बैठकर सभी समस्याओं का समाधान किया जाएगा।उन्होंने लोगों को परेशानी में डालना अच्छी बात नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.