September 26, 2022

गजब: साइबर ठगों के हौसले बुलंद, टिहरी डीएम की फर्जी आईडी बनाकर मांगा गिफ्ट…

Tehri News: शातिर ठग सोशल मीडिया पर आम जनता को अपना निशाना तो बना ही रहे हैं। अब आधिकारियों को भी नहीं छोड़ रहे है। लगातार अधिकारियों के नाम से ठगी के मामले सामने आ रहे है। साइबर अपराधियों ने अब टिहरी डीएम के नाम से फर्जी आईडी बनाकर गिफ्ट की मांग की है। मामले में एसओजी जांच में जुट गई है। तो वहीं डीएम की तरफ से सभी अधिकारियों को ऐसे फर्जी संदेशों से सावधान रहने के निर्देश दिए हैं।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार अज्ञात व्यक्ति ने टिहरी के डीएम सौरभ गहरवार की फर्जी आइडी और फोटो लगाकर व्हाट्सएप पर जिला अस्पताल के सीएमएस डा. अमित राय से गिफ्ट की मांग की है। इस मामले में रविवार दोपहर 12 बजे लगभग जिला अस्पताल के सीएमएस डा. अमित राय को व्हाट्सएप पर एक मैसेज मिला। उक्त नंबर की डीपी (डिस्पले प्रोफाइल) पर डीएम टिहरी सौरभ गहरवार की फोटो लगी थी और उनका नाम भी लिखा था। उक्त मैसेज में लिखा गया था कि वह किसी बैठक में व्यस्त हैं और सीएमएस से गिफ्ट की मांग की गई थी। जिस दौरान यह मैसेज आया उस दौरान डीएम जिला अस्पताल में ही थे।

ऐसे में डीएम ने सीएमएस डा. अमित राय सहित अन्य सभी अधिकारियों को भी इस तरह के फर्जी संदेश मिलने पर सावधान रहने के निर्देश दिए। इस संबंध में सभी जिलास्तर के अधिकारियों को डीएम की तरफ से निर्देश दिए हैं। वहीं डीएम ने एसएसपी को नंबर का पता लगाने के लिए कहा गया। तो वहीं एसओजी को मामले की जांच के निर्देश दिए गए हैं। उक्त नंबर की पूरी काल डिटेल और प्रोफाइल निकाला जा रहा है। फिरहाल नंबर बंद बताया जा रहा है।

गौरतलब है किसोशल मीडिया पर सक्रिय लोगों के अब सावधान रहने का समय है। सोशल मीडिया की आईडी पर सेंधमारी की जा रही है। सायबर ठगों की गैंग हैकर्स की मदद से आईडी हैक कर ऑनलाइन ठगी कर रहे है। हैक की गई आईडी से ठग मैसेज भेजते हैं। इन्हीं मैसेज के झांसे में आकर कई करीबी और परिचित लोग बिना जांच परख के रकम को ट्रांसफर कर देते हैं। इससे पहले कोरोना के समय ऐसी ठगी के मामले तेजी से बढ़े थे। लेकिन एक बार फिर चुनावी माहौल के बीच इस तरह के मामले सामने आने लगे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.