December 8, 2022

उत्तरकाशी : विश्व एड्स दिवस पर नगर में निकाली जागरूकता रैली

  • INDIA 121 उत्तरकाशी
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में विश्व एड्स दिवस के अवसर पर नगर के विभिन्न वार्डो एंव मुख्य बाजार होते हुए जन जागरूकता रैली निकाली। जिला अस्पताल से जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव /सिविल जज हेमन्त सिंह ने हरी झण्डी दिखाकर रैली को रवाना किया।
विश्व एड्स दिवस पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तहत राजकीय कीर्ति इण्टर कालेज,बालिका इण्टर कालेज सहित जनपद के पैरा विधिक कार्यकर्ताओं ने नगर वासियों को विभिन्न वार्डो एंव मुख्य बाजार में रैली के माध्यम से जागरूक किया। प्राधिकरण के सचिव हेमन्त सिंह ने बताया कि राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देश पर समय समय पर जन जागरूकता रैली का आयोजन किया जा रहा है। जनपद के सभी तहसीलों एंव ब्लाकों में पैरा विधिक कार्यकर्ताओं के द्वारा विधिक सेवा के लिए शिविर के अलावा घर घर जाकर पैरा विधिक जागरूक करने में लगे हुए है। उन्होने बताया कि 3 दिसम्बर को विकंलागता दिवस और 10 दिसम्बर को मानवाधिकार दिवस पर पैरा विधिक कार्यकर्ता शिविर का आयोजन कर लोगों को जागरूक करेगें।
उन्होने बताया कि 9 दिसम्बर को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है जिसमें जिला न्यायालय उत्तरकाशी ,न्यायालय न्यायिक मजिस्ट्रेट बड़कोट और पुरोला के मामलों का निस्तारण किया जायेगा।उसके उपरान्त सचिव ने जनपद के सभी पैरा विधिक कार्यकर्ताओं की मासिक समीक्षा बैठक लेकर आगामी कार्यक्रमों पर चर्चा की गयी। उन्होने कहा कि न्याय सबका अधिकार है इस हेतु सभी को निष्ठा से कार्य करने की जरूरत है।
इस मौके पर न्यायिक मजिस्ट्रेट मौ.आरिफ, मुख्य चिकित्साधिकारी मेजर बचन सिंह रावत, जीत सिंह नाथ, दीपक कुमार राणा, सकलचन्द,सुनील, गीता राणा,गीता रावत , कल्पना ठाकुर, मुकेश, नवलनीत नेगी,शिल्पी भण्डारी, सन्दीप सिंह, सुशील प्रसाद सहित सैकड़ों छात्र छात्रायें व शिक्षक आदि मौजूद थे।