August 13, 2022

उत्तरकाशी : धूम धाम मनाया गया विश्व टीबी दिवस, हरी झंडी दिखाकर रवाना की जन जागरूकता रेली

  • उत्तरकाशी

जिला चिकित्सा मुख्यालय उत्तरकाशी के टीबी अस्पताल परिसर में विश्व टीबी दिवस के मौके पर आयाजित कार्यक्रम में जिलाधिकारी डा0 आशीष चैहान ने बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। इस मौके पर उन्होने आयोजित जनजागरूकता रेली को हरी झण्डा दिखाकर शहर, नगर क्षेत्र के आम जनमानस में टी बी रोग के प्रति जागरूकता लाने के लिए रवाना किया।
जिलाधिकारी डा0 चैहान ने विश्व टीबी दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि टीबी/क्षय रोग से अब किसी को घबराने की जरूरत नही है। स्वास्थ्य विज्ञान ने इसके उपचार के लिए अच्छी दवाई बनायी है। उन्होने कहा कि हर रोगी को डाट्स के तहत उपचार प्रबंधन की जा रही है। कोई भी रोगी इस रोग के उपचार के लिए बंचित न रहे। जिसको लेकर सरकार एवं संस्थाऐ बढ-चढ कर कार्य कर रहे है। कहा कि सही जानकारी सही उपचार आपको स्वस्थ्य जीवन प्रदान करतीह है। उन्होने टीबी/क्षय रोग को जड़ मिटाने हेतु जन जागरूकता में अपने-अपने सहयोग देने की बात कही।
इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. आर.सी. आर्य,अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी सी एस रावत,  रेडक्रास सचिव जगमोहन अरोडा, डा0 सुजाता सिह सहित पाॅलिटेक्निक एवं विद्यालयी छात्र छात्राओ ने कार्यक्रम में प्रतिभाग किया।