December 6, 2022

उत्तरकाशी : विश्व रंगमंच दिवस पर होगा फेस्ट उत्तरकाशी कार्यक्रम का आयोजन

  • उत्तरकाशी
विश्व रंगमंच दिवस के अवसर पर जिला कार्यालय के प्रेक्षा गृह में फेस्ट उत्तरकाशी कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा। यह बात जिला युवा कल्याण अधिकारी विजय प्रताप भण्डारी ने जिला सभागार में प्रेस से बातचीत के दौरान कही। उन्होंने कहा कि विश्व रंगमंच दिवस के अवसर पर जिला कार्यालय के प्रेक्षागृह मे दो दिवसीय फेस्ट उत्तरकाशी कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा, कार्यक्रम 27 एवं 28 मार्च को होगा।
उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में जनपद रंगकर्मी एनएसडीएन डा0 सुर्वण रावत तथा स्थानीय लोक संस्कृति से जुड़े रंगकर्मियों जिसमें भुंगर दास, बचन दास एवं हुकम दास को भी सम्मानित किया जायेगा। कहा कि जिला प्रशासन द्वारा विलुप्त होती लोक संस्कृति एवं लोक रंग से युवाओं को अवगत कराने का यह एक प्रयास है। कार्यक्रम के अवसर पर 27 मार्च को लोक संस्कृति को इंटरनेट के माध्यम से देखे जाने हेतु बेवसाइट डिवाइस डान्सेस लांच की जायेगी। वहीं कार्यक्रम में आशिक हसन द्वारा शादी करा दो बाबा एवं कला दर्पण द्वारा 2020 नाटक की प्रस्तुति दी जायेगी।
उन्होंने पत्रकारों को कार्यक्रम की जानकारी देते हुए कहा कि दो दिवसीय फेस्ट उत्तरकाशी कार्यक्रम में स्थानीय लोक नृत्य जोगटा, देवदासी एवं कथक नृत्य व बांसुरी वादन तथा तबला वादन की प्रस्तुति भी दी जायेगी।  कहा कि कार्यक्रम में लघु तथा फीचर फिल्म भी दिखायी जायेगी। इस मौके पर लोक गायक ॐ बधाणी भी मौजूद रहे।