मसूरी में सीडस रिंक ए हेरिटेज होटल में लगी भीषण आग, सब कुछ जलकर हुआ खाक…

उत्तराखंड के पहाड़ों की रानी मसूरी से भीषण अग्निकांड आ रही है। बताया जा रहा है कि यहां कैमल बैक रोड पर सीडस रिंक ए हेरिटेज होटल में आग लगी। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। जिसकी चपेट में कई वाहन भी आ गए। खबर लिखे जाने तक मौके पर फायर सर्विस की तीन गाड़ियां अग्निशमन कार्य में जुटी हुई हैं। आग लगने से भारी नुकसान का अनुमान है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार मसूरी के कैमल बैक रोड पर सीडस रिंक ए हेरिटेज होटल में सुबह करीब चार बजे के आसपास आग लग गई। बताया जा रहा है कि होटल में देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। स्थानीय लोगों ने आग की लपटे देख दमकल विभाग को आग लगने की सूचना दी। आग लगने का कारण अभी पता नही लग पाया है। भवन का अधिकांश कार्य लकड़ी से हुआ है, जिससे आग ने अचानक विकराल रूप धारण कर लिया। दमकल टीम के पहुंचने तक पूरा होटल आग से घिर चुका था।

वहीं बताया जा रहा है कि सूचना पर पुहंची पुलिस और दमकल की टीम आग बुझने में जुट गई। मजदूर तो किसी तरह बाहर निकल आये, मालिक को अग्निशमन टीम ने खिड़की तोड़कर सुरक्षित बाहर निकाला। ये तो गनिमत रही कि होटल में पुनर्निर्माण कार्य चल रहा था, इसलिए कमरे बुक नहीं थे। वरना बड़ी मुश्किल हो सकती थी।

बताया जा रहा है होटल मालिक दिल्ली का कारोबारी है। अग्निशमन टीम आग बुझाने में जुटी है। ब्रिटिशकाल में इस होटल में एशिया का सबसे बड़ा वुडन स्केटिंग रिंक हुआ करता था।  वर्ष 1890 में बनें इस होटल में इन दिनों पुनर्निर्माण का काम चल रहा है। होटल द रिंक (The Rink) में पहलवान दारा सिंह और किंग कांग की कई कुश्तियां भी हुई थी। बीती सदी के साठ के दशक से सदी के अंत तक इसमें ऑल इंडिया रोलर स्केटिंग चैंपियनशिप भी आयोजित होती थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *