सोनप्रयाग से ऋषिकेश आ रही एक मैक्स गहरी खाई में गिरी, तीन की मौत, कई घायल…

Spread the love

उत्तराखंड में जहां बारिश आफत बन बरस रही है। पहाड़ से पत्थर गिर रहे हैं तो वहीं हादसों का सिलसिला थम नहीं रहा है। पहाड़ से गिरने से बड़े हादसे की खबर टिहरी से आ रही है। बताया जा रहा है कि ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग रविवार की अलसुबह सोनप्रयाग से ऋषिकेश आ रही एक मैक्स गहरी खाई में गिर कर गंगा में समा गई। हादसे में अबतक तीन लोगों की मौत हो गई है,तीन की तलाश की जा रही है। जबकि कई घायल है। मौके पर रेस्क्यू जारी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हादसा ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर मालाकुंठी के पास हुआ है। यहां एक मैक्स अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर कर गंगा में समा गई। बताया जा रहा है कि हादसा तब हुआ जब पहाड़ी से एक बड़ा पत्थर नीचे गिरा और वाहन चालक ने नियंत्रण खो दिया। अनियंत्रित होने से वाहन होटल आनंद काशी के बीच में राष्ट्रीय राजमार्ग से नीचे गंगा नदी की ओर खाई में गिर गया है। वाहन में चालक सहित 11 तीर्थयात्री सवार थे।

स्थानीय लोगों ने हादसे की सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पोस्ट ढालवाला से इंस्पेक्टर कवींद्र सजवाण तथा पोस्ट ब्यासी से SI नीरज चौहान के हमराह SDRF रेस्क्यू टीमें मय आवश्यक उपकरणों के त्वरित रेस्क्यू ऑपरेशन हेतु घटनास्थल पर पहुँची। पुलिस ने मौके पर रेस्क्यू कर तीन शव बरामद किए हैं। जबकि 5 घायलों को बमुश्किल बाहर निकाल अस्पताल पहुंचाया है। अभी तीन लोग लापता बताए जा रहे हैं। जिनकी तलाश जारी है।

घायलों की सूची

1 बिजेंदर पुत्र जगदीश पांडे निवासी बदरपुर दिल्ली उम्र 46 वर्ष
2 – आकाश पुत्र तेज सिंह उम्र 22 वर्ष
3 – प्रदीप कुमार पुत्र महेंद्र सिंह
निवासी शाहपुर पंजाब उम्र 27 वर्ष
4 – रोशन कुमार पुत्र सुबोध उम्र 25 वर्ष निवासी नालंदा बिहार
5- हरियाणवी वाइफ ऑफ रवि सिंह निवासी हैदराबाद उम्र 25 वर्ष

लापता और मृतकों की डिटेल्स

1- अभिजीत त्यागी निवासी भोजपुर भजन गढ़ दिल्ली
2- अतुल सिंह उत्तर विनोद निवासी शिवपुरी बिहार
3 – अक्षय कुमार पुत्र मनोज सिंह निवासी बिहार
4 – सौरभ कुमार
5 – रवि पुत्र अज्ञात हैदराबाद
6- मैक्स चालक नाम पता अज्ञात

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *