एयरटेल आईक्यू रीच के लॉन्च की घोषणा, ये है अनूठा सेल्फ-सर्व मार्केटिंग कम्युनिकेशन प्लेटफार्म…

देहरादून। भारती एयरटेल ने वर्चुअल प्रेसवार्ता के दौरान एयरटेल आईक्यू रीच के लॉन्च की घोषणा की, यह एक अनूठा सेल्फ-सर्व मार्केटिंग कम्युनिकेशन प्लेटफार्म है, जो पर्सनलाइज्ड कम्युनिकेशन के जरिए ब्रांड या कंपनियों को अपने विशिष्ट ग्राहकों से जुड़ने की क्षमता प्रदान करेगा।

एयरटेल आईक्यू के तहत लॉन्च किया गया यह कम्युनिकेशंस एज अ सर्विस (सीपीएएएस) के रूप में दुनिया का पहला नेटवर्क-एम्बेडेड कम्युनिकेशंस प्लेटफॉर्म है। एयरटेल आईक्यू रीच सहजता से इस्तेमाल किया जा सकने वाला प्लेटफॉर्म है। यह लघु और मध्यम व्यवसायों को प्रीपेड पे-एज़-यू-गो विकल्पों के माध्यम से, उनके मार्केटिंग बजट से अधिकतम लाभ अर्जित करने और संभावित ग्राहकों तक पहुंचने में मदद करता है।

यह सेल्फ-सर्व पोर्टल विशेषकर नए व्यवसायों को सशक्त बनाने के लिए, उनकी आवश्यकता के अनुरूप सभी सुविधाएं एक स्थान पर उपलब्ध कराएगा। इसके जरिए उन्हें अपने विशिष्ट ग्राहक समूहों की आवश्यकतानुसार मेसेज डिजाइन करने, अपलोड करने या चुनने, शेड्यूल करने के लिए केवल एक ही पोर्टल पर लॉग इन करना होगा। इस तरह वे अपने कैंपेन पर पूरी तरह से नियंत्रण रख सकते हैं। यह पूरी प्रक्रिया बस कुछ ही क्लिक के साथ आसानी से और जल्दी पूरी हो जाती है।

अभिषेक बिस्वाल, हेड-डिजिटल प्रोडक्ट्स एंड सर्विसेज एयरटेल बिजनेस ने बताया, “हमारे लिए हमारे ग्राहक सर्वाेपरी हैँ। हमने एयरटेल आईक्यू रीच को विशेष रूप से लघु एवं मध्य (एसएमबी) सेगमेंट को ध्यान में रखते हुए डिज़ाइन किया है ताकि वे अपने कस्टमर्स के साथ कम्युनिकेशन को बेहतर बना सकें। यह प्लेटफ़ॉर्म व्यवसायियों को अपने चुने हुए विशिष्ट ग्राहकों के साथ प्रभावी ढंग से संवाद स्थापित करने में मदद करने के लिए उन्नत तकनीक और एयरटेल के बुनियादी ढांचे, डेटा और इंजीनियरिंग विशेषज्ञता का उपयोग करता है।

हमारे ग्राहक अपने व्यवसाय में वृद्धि करने के लिए हमारे प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग कर सकते हैं और साथ ही ग्राहक अधिग्रहण में आने वाली लागत पर बचत भी कर सकते हैं। वे हमारे इनोवेटिव सॉल्यूशन का प्रयोग करके पर्सनलाइज्ड कम्युनिकेशन के साथ सही समय पर सही ग्राहकों तक पहुंच सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *