उत्तराखंड: डीएम का बड़ा आदेश, इस जिले में कल बंद रहेंगे सभी स्कूल…

उत्तराखंड में आफत की बारिश और भूस्खलन से जिंदगी बेपटरी है। बारिश से लोगों को अभी जल्दी निजात मिलने के आसार नहीं हैं। मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए पौड़ी प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया हैं। बताया जा रहा है कि 12 अगस्त (शनिवार) को कक्षा एक से लेकर 12वीं तक के सभी स्कूलों में छुट्टी की घोषणा की गई है। जिसके आदेश जारी किए गए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार जिलाधिकारी की तरफ से जारी आदेश में आंगनबाड़ी केंद्र, सरकारी, अर्द्ध सरकारी और निजी स्कूलों में एक दिन के लिए बंद रखने को कहा गया है। बताया जा रहा है कि आपदा प्रबंधन एवं पुर्नवास उत्तराखण्ड शासन के आदेशों के क्रम में जिलाधिकारी आशीष चौहान आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने सम्भावित आपदाओं के प्रबंधन एवं न्यूनीकरण के दृष्टिगत 12 अगस्त को जनपद के समस्त विद्यालयों, निजी एवं सरकारी विद्यालयों में कक्षा 1 से 12 तक के छात्र-छात्राओं एवं आंगनबाडी केेन्द्रों के लिए अवकाश घोषित किया है।

गौरतलब है कि जनपद के मैदानी और पहाड़ी इलाकों में बारिश का दौर जारी है। बारिश की वजह से नदी और नाले उफान पर हैं। तो वहीं मौसम विभाग ने 14 अगस्त तक कई जिलों में गरज-चमक के साथ भारी बारिश का पूर्वानुमान लगाया है। जिससे नदी नालों का तेज बहाव होने की वजह से लोगों की परेशानी बढ़ सकती है। ऐसे में लोगों से सावधानी बरतने की अपील की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *