जल्द हो सकता है धामी कैबिनेट का विस्तार, सियासी सरगर्मियां तेज…

उत्तराखंड में धामी सरकार को लेकर बड़ी खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि जल्द ही धामी कैबिनेट का विस्तार हो सकता है । जिसमें कई नए चेहरे दिख सकते है। इसको लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हो गई है। तो वहीं नए चेहरे की दौड़ में कई नाम देखें जा रहे जो मंत्री बन सकते है। बता दें कि कैबिनेट मंत्री रहे चंदन राम दास के निधन के बाद मंत्रिमंडल में कुल चार पद खाली हैं। जिन्हें भरने की कवायद तेज है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार प्रदेश में जल्द ही कैबिनेट विस्तार के साथ ही धामी सरकार में दायित्वों का आवंटन हो सकता है। मिशन 24 के कमर कस चुकी बीजेपी अब जल्द नेताओं को बड़ी जिम्मेदारी देने के लिए तैयारियां कर रही है। धामी मंत्रिमंडल में अभी टिहरी, देहरादून, ऊधमसिंह नगर, अल्मोड़ा, पौड़ी व चंपावत जिले के प्रतिनिधित्व है। हरिद्वार, नैनीताल, उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ जिलों का कैबिनेट में प्रतिनिधित्व नहीं हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि इन जगहों से किसी को जिम्मेदारी मिल सकती है।

वहीं सांगठनिक जिम्मेदारी के हिसाब से चमोली जिले से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट बड़े चेहरे के तौर पर हैं। मंत्री के रूप में खजान दास, विशन सिंह चुफाल के नाम भी उठ रहें हैं। ऐसे में किसकी लौटरी खुलती हैं ये तो वक्त बताएगा। वहीं दूसरी ओर माना जा रहा है कि पूर्व कैबिनेट मंत्री चंदन राम दास अनुसूचित जाति (एससी) वर्ग से थे। उनकी जगह पार्टी एससी चेहरे या एससी महिला चेहरे से भर सकती है। इसी तरह हरिद्वार जिले से ब्राह्मण या ओबीसी चेहरे को जगह देने पर विचार हो सकता है।

बताया जा रहा है कि हाल ही भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र भट्ट का बयान आया था कि कैबिनेट विस्तार और दायित्वों को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर धामी हाईकमान से वार्ता कर चुके हैं। जल्द ही पार्टी के जिम्मेदार लोगों को दायित्व मिलेंगे। पत्रकारों से बातचीत में कहा कि दिल्ली प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री ने केन्द्रीय नेतृत्व से कैबिनेट विस्तार और दायित्यों को लेकर राय ली है। अब वह जल्द ही कैबिनेट विस्तार के साथ ही दायित्वों के वितरण को लेकर घोषणा करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *