उत्तराखंड में भारी बारिश से उफान पर नदियां, देखते ही देखते ढह गई इमारत…

उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश लगातार हो रही है। भारी बारिश से तबाही जारी है, जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है तो वहीं ऋषिकेश के यमकेश्वर प्रखंड के कई क्षेत्र मूसलधार वर्षा के कारण प्रभावित हैं। स्थानीय नदियां उफान पर आ गई हैं। मोहन चट्टी में एक रिसार्ट मलबे से दब गया। एक परिवार के यहां दबने की आशंका है। वहीं भारी बारिश की वजह से ऋषिकेश के कई इलाकों में जलभराव से बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मोहन चट्टी में हुई यह घटना मध्य रात 2:00 बजे की बताई गई है। यहां तक पहुंचने वाले वाया नीलकंठ ,वाया गरुड़ चट्टी सभी रास्ते बंद हैं। पूरे प्रखंड की स्थिति अच्छी नहीं बताई जा रही है। मोहन चट्टी में एक रिसार्ट के ऊपर भारी बारिश का मलबा आने से रिसार्ट के भीतर एक परिवार के दबे होने की आशंका जताई गई है। स्थानीय लोगों से सूचना के आधार पर टीम मौके पर रवाना की गई है। सभी रास्ते बंद हैं। जिलाधिकारी की ओर से जेसीबी भेजकर रास्ते खुलवाए जा रहे हैं। एसएसपी स्वयं घटनास्थल के लिए रवाना हुई है।

बताया जा रहा है कि गंगानगर, शिवाजी नगर,माया कुंड,चंद्रेश्वर नगर,शीशम झाड़ी, गौहरी माफी,आईडीपीएल जैसे इलाकों में रहने वाले लोगों के घरों में बारिश का पानी घुस गया। वहीं घरों में पानी घुसने से लोग घरों से बाहर निकल भी नहीं पा रहे”। मदद की गुहार लगाए जाने पर पुलिस और एसडीआरएफ की टीम शिवाजी नगर में पहुंची हुई है। टीम ने दर्जनों लोगों को घरों से बाहर निकाल कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। वहीं एसडीआरएफ और पुलिस ने लोगों को विपदा में कंट्रोल रूम नंबर 112 पर फोन करने की अपील की है। जिससे समय पर राहत बचाव कार्य किए जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *