पूर्व मुख्य सचिव एसके दास का निधन, सीएम धामी ने व्यक्त की संवेदना…

Uttarakhand News: उत्तराखंड से एक बार फिर बुरी खबर आई है। बताया जा रहा है कि पूर्व मुख्य सचिव एसके दास का निधन हो गया है। एसके दास उत्तराखंड में मुख्य सचिव के साथ साथ कई अहम पदों पर तैनात रह चुके है। एक वरिष्ठ अधिकारी का जाना अपूर्णिय क्षति है। वहीं सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सोशल मीडिया के जरिए अपनी संवेदना व्यक्त की है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार एसके दास उत्तराखंड के मुख्य सचिव के साथ साथ उत्तराखंड में रह  कई अहम पदों पर तैनात रह चुके है। वह एक ईमानदार अधिकारी थे। उन्होंने उत्तराखंड में कई विभागों में  अपर सचिव, सचिव से लेकर मुख्य सचिव के पद तक की जिम्मेदारी बाखुबी संभाली। उन्होंने अल्मोड़ा जिले में जिलाधिकारी के रूप में भी अपनी सेवाएं दी साथ ही वह उत्तराखंड की संस्कृति को बचाने के लिए लगातार प्रयास करने के लिए जाने जाते थे।

बताया जा रहा है कि एसके दास ने 2014 के लोकसभा चुनाव में उत्तराखंड की टिहरी सीट के आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी अनुप नौटियाल को अपना समर्थन भी दिया था। वह सेवानिवृत होने के बाद देहरादून में ही रह रहे थे। राज्य स्थापना से पहले एसके दास देहरादून के जिलाधिकारी के तौर पर भी जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। इसके अलावा गढ़वाल मंडल के कमिश्नर के तौर पर भी उन्होंने काम किया।

उनके निधन की खबर से शोक की लहर है। सीएम धामी पुष्कर सिंह धामी ने लंदन से ही उनके निधन पर शोक जताया है। सीएम ने ट्वीट कर लिखा है कि उत्तराखण्ड के पूर्व मुख्य सचिव एस. के. दास जी के निधन का अत्यंत दुःखद समाचार प्राप्त हुआ। ईश्वर से पुण्यात्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान एवं शोक संतप्त परिजनों को यह असीम कष्ट सहन करने की शक्ति प्रदान करने की कामना करता हूं’।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *