प्रदेश में आज अलग-अलग दर्दनाक हादसों में चार लोगों की मौत…

उत्तराखंड में मंगल का दिन अमंगल का दिन साबित हुआ है। प्रदेश में आज अलग-अलग दर्दनाक हादसों में चार लोगों की मौत हो गई है। पहला हादसा चकराता क्षेत्र में हुआ है तो वहीं दूसरा हादसा बागेश्वर में हुआ है। दोनों हादसों में चालक सहित चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। सूचना पर पहुंची एसडीआरएफ ने रेस्क्यू कर शव बरामद कर पुलिस को दे दिया है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार बागेश्वर के कपकोट में पतियासार के पास हुआ है। बताया जा रहा है कि यहां एक कैंपर वाहन खाई में गिर गया। हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई। घटना दोपहर करीब चार बजे की है। कैंपर वाहन संख्या UK 02 PA 0842 लगभग 100 मीटर नीचे खाई में गिर गया। जब तक टीम पहुंची वाहन में सावर तीनों लोग दम तोड़ चुके थे। तीनों के शवों को खाई से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा गया है। मृतकों की पहचान गोविंद सिंह(45) पुत्र महेंद्र सिंह, बलराम(50) पुत्र किशन राम, निवासी तल्ला सूपी और संजय राम(25) पुत्र हुकुम राम निवासी रिखाड़ी के रूप में हुई है।

वहीं इससे पहले आज विकासनगर से त्यूणी के लिए सामान लेकर जा रहा ट्रक अचानक अनियंत्रित होकर 300 मीटर गहरी खाई में गिर गया। जिससे मौके पर हड़कंप मच गया। हादसे की सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने एसडीआरएफ को मदद के लिए बुलाया। जिसके बाद एसडीआरएफ की टीम मौके पर खाई में उतरकर शव को रोप व स्ट्रेचर के माध्यम से खाई से बाहर निकालकर जिला पुलिस के सुपुर्द किया गया।

मृतक व्यक्ति की पहचान रियासत अली उम्र 45 वर्ष पुत्र अली हसन, निवासी ग्राम पिरान कलियर रुड़की हरिद्वार के रूप में हुई। पुलिस द्वारा शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा जा रहा है। साथ ही आगे की कार्रवाई भी की जा रही है। गौरतलब है कि उत्तराखंड में 5 सालों में लगभग 7000 से अधिक सड़क दुर्घटनाएं हुई हैं। जिसमें 5 हजार 40 से अधिक मौतें अब तक हो चुकी है। साल 2022 की बात करें तो इस साल लगभग 500 सड़क हादसे हुए। जिसमें 300 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *