हर्रावाला रेलवे स्टेशन की होगी कायाकल्प, यात्रियों को मिलेंगी ये सुविधाएं…

Spread the love

हर्रावाला उत्तराखंड रेलवे का हब बनने जा रहा है। बताया जा रहा है कि इस रेलवे स्टेशन की काया कल्प होने वाली केंद्र सरकार की ओर से शुरू की गई अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत होने वाली है। लगभग 30 करोड़ की लागत से हर्रावाला रेलवे स्टेशन में यात्री सुविधाएं बहाल की जाएंगी। इस स्टेशन पर यात्रियों को एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं मिलेंगी।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार केंद्र सरकार की ओर से मुरादाबाद मंडल के 12 स्टेशनों को अमत भारत योजना के लिए चिह्नित किया गया है। इसमें उत्तराखंड का हर्रावाला और रुड़की रेलवे स्टेशन भी शामिल हैं। अगस्त महीने से रेलवे की ओर से स्टेशन का कार्य शुरू किया जाएगा। वहीं, कार्य का शिलान्यास छह अगस्त को किया जाना है। ऐसी संभावना है कि नई दिल्ली से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव इस कार्यक्रम में ऑनलाइन जुड़ेंगे।

बताया जा रहा है कि योजना के तहत स्टेशन का वेटिंग हॉल, शौचालय, आवश्यकतानुसार लिफ्ट/एस्केलेटर, स्वच्छता, मुफ्त वाई-फाई, स्थानीय उत्पादों के लिए स्टॉल समेत यात्रियों की सुविधाओं में सुधार के लिए मास्टर प्लान तैयार किया गया है। इसके अलावा योजना में इमारत में सुधार, दिव्यांगजनों के लिए सुविधाएं, टिकाऊ और पर्यावरण अनुकूल समाधान समेत ट्रेक लाइन का विस्तार किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *