उत्तराखंड के 6 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी, जानें अपने जिले का हाल…

Spread the love

उत्तराखंड में बारिश का सिलसिला जारी है। बारिश से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। मौसम विभाग ने आने वाले कुछ दिनों तक ऐसे ही हालात रहने के आसार जताए है। प्रदेश के छह जिलों में बारिश की वजह से ऑरेंज अलर्ट और रेड अलर्ट जारी किया है। देहरादून के लिए 12 से 14 अगस्त के बीच भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। ऐसे में लोगों से सावधानी बरतने की अपील की गई है।

मिली जानकारी के अनुसार आज छह जिलों में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की ओर से देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, ऊधमसिंह नगर और चंपावत में शनिवार के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग का कहना है कि इस दौरान इन जनपदों में कहीं-कहीं बहुत भारी से अत्यंत भारी कही कही गरज के साथ आकाशीय बिजली चमकने वर्षा के अती तीव्र से अत्यंत तीव्र दौर होने की संभावना तथा कहीं-कहीं गरजन के साथ आकाशीय बिजली चमकने वर्षा के अति दौर से अत्यंत तीव्र बरसात होने की संभावना बन रही है जिसको लेकर के इन जनपदों में बेहद सतर्कता बरतने की जरूरत है।

बताया जा रहा है कि इस दौरान अत्यंत भारी वर्षा भारी से बहुत भारी वर्षा गर्जन से आकाशीय बिजली वर्षा के अती तीव्र से अत्यंत तीव्र दौर होने के चलते नदी नाले तूफान पर आ सकते हैं तथा बिजली गिरने की संभावना हो सकती हैं तथा निचले क्षेत्र में रह रहे लोगों को बेहद सतर्कता बरतने की खास जरूरत है। उन्होंने इस दौरान लोगों से राज्य सरकार के द्वारा दी जा रही गाइडलाइंस फॉलो करने की भी बात कही है। जबकि अन्य जिलों में भी बारिश का यलो अलर्ट है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *