गृहमंत्री अमित शाह आ रहे उत्तराखंड, ये है प्रस्तावित कार्यक्रम, जानें…

उत्तराखंड में टिहरी में गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक की तैयारियां जोरों शोर पर है। सात अक्टूबर को गृह मंत्री शाह उत्तराखंड दौरे पर आ रहे हैं। वह टिहरी में मध्य क्षेत्रीय परिषद की 24वीं बैठक की अध्यक्षता करेंगे। इससे पहले वह देहरादून में गृह मंत्री अमित शाह सबसे पहले पुलिस विभाग के कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे।

मिली जानकारी के अनुसार टिहरी जिले के नरेंद्र नगर में मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक बुलाई गई है। बैठक की अध्यक्षता गृह मंत्री अमित शाह करेंगे। उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्रियों को बैठक का न्योता दिया गया है। चारों राज्यों के मुख्यमंत्री 18 नए एजेंडों पर चर्चा और 18 पुराने एजेंडों की समीक्षा करेंगे।

बताया जा रहा है कि बैठक के लिए शासन की तरफ से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।7 अक्टूबर को गृह मंत्री अमित शाह का हेलीकॉप्टर देहरादून में उतरेगा। पुलिस विभाग के कार्यक्रम में शामिल होने के बाद अमित शाह का काफिला नरेंद्र नगर रवाना होगा। बताया गृह मंत्री के दौरे को देखते हुए तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

एफआरआइ (FRI) में आयोजित पुलिस साइंस कांग्रेस में पहुंच रहे गृह मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम को लेकर पुलिस विभाग ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। सभी नोडल अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि गृह मंत्री के कार्यक्रम स्थल व उसके आसपास के क्षेत्र में ड्रोन का संचालन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा।

वहीं इसके बाद बताया कि गृह मंत्री अमित शाह राज्य मुख्यालय में 5 बजे से आठ बजे तक रहेंगे। इस दौरान संगठन पदाधिकारियों के साथ तीन बैठकें होंगी। बैठक में अमित शाह चुनावी तैयारियों और रणनीतियों पर चर्चा पदाधिकारियों के साथ चर्चा करेंगे। हालांकि उत्तराखंड दौरे के दौरान हल्द्वानी में होने वाली गृह मंत्री की जनसभा को अचानक रद्द कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *