देहरादून में आयकर विभाग की टीम बड़ी कार्रवाई, इस विवि यूनिवर्सिटी के चांसलर के ठिकानों पर मारे छापे…

उत्तराखंड में इन दिनों इनकम टैक्स की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है। आज बुधवार को देहरादून में आयकर विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है। जिसमें उत्तरांचल यूनिवर्सिटी के चांसलर डॉक्टर जितेंद्र जोशी के ठिकानों पर छापेमारी की गई। बताया जा रहा है कि आयकर विभाग के अधिकारियों को कुछ पुख्ता जानकारी मिली थी, जिसके बाद बड़े गोपनीय तरीके से आयकर विभाग की टीम ने जितेंद्र जोशी के ठिकानों पर छापेमारी की है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार इनकम टैक्स ने देहरादून में उत्तरांचल यूनिवर्सिटी चांसलर समेत कई प्रतिष्ठानों पर बुधवार को छापेमारी की हैं। देहरादून के एक प्रतिष्ठित स्कूल को ₹175 करोड़ में खरीदने की चर्चाओं के बीच कार्रवाई हुई है। आयकर विभाग की टीम सबसे पहले उत्तरांचल यूनिवर्सिटी प्रेम नगर पहुंची थी, इसके बाद एक टीम जितेंद्र जोशी के बंसत विहार स्थित घर पर भी गई। टीम ने अनुराग चौक के पास पर्ल हाइट नाम की बिल्डिंग के फ्लैट में छापा मारा, जहां टीम सभी दस्तावेज खंगाल रही है।

बताया जा रहा है कि टीम सुबह छह बजे छापेमारी के लिए पहुंची है। उत्तरांचल विवि के चांसलर जितेंद्र जोशी का घर वसंत विहार में राजधानी में करोड़ों रुपये वित्तीय अनियमितिता, टैक्स चोरी की संभावना है।वहीं इससे पहले मंगलवार को हरिद्वार में इनकम टैक्स की तरफ से कार्रवाई की गई थी। कल एक बीड़ी कारोबारी के घर पर आयकर विभाग की टीम ने छापा मारा। आयकर की टीम सुबह करीब तीन बजे ज्वालापुर स्थित वसंत विहार कॉलोनी में कारोबारी के घर पहुंची थी। इस दौरान टीम के साथ स्थानीय पुलिस भी रही। टीम ने कारोबारी के दस्तावेजों की जांच की गई।

Leave a Reply