भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने बनाई फाइनल में जगह, पूजा ने की शानदार गेंदबाजी…

Spread the love

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने सेमीफाइनल मुकाबले में बांग्लादेश को 8 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली है। इसके साथ ही एशियन गेम्स में भारत के लिए एक और मेडल पक्का हो गया है। भारत की जीत की हीरो तेज गेंदबाज पूजा वस्त्रकर  की शानदार गेंदबाजी की बदौलत भारत ने बांग्लादेश को 17.5 ओवर में 51 रन पर ही ऑलआउट कर दिया, भारत ने 8.2 ओवर में दो विकेट गंवाकर मैच को अपने नाम कर लिया।

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, मैच की पहली ही गेंद पर पूजा ने भारत को विकेट दिला दिया। पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर भी पूजा को विकेट मिला, इसके बाद बांग्लादेश की पारी संभल ही नहीं पाई और पावरप्ले खत्म होने तक बांग्लादेश ने 21 रन पर ही चार विकेट गंवा दिए, बांग्लादेशी कप्तान निगर ही इकलौती बैटर रही जिन्होंने दहाई का आंकड़ां पार किया निगर भी इस पारी को ज्यादा नहीं बढ़ा पाई और उन्होंने 12 रन ही बनाए। नदीहा ने 9 रन की पारी खेली।

भारत की गेंदबाजी इतनी शानदार रही कि पूजा ने 17 रन देकर चार विकेट लिए इसके अलावा संधु ने बेहद कसी हुई गेंदबाजी की संधु ने चार ओवर में महज 10 रन खर्च किए और वह एक विकेट हासिल करने में कामयाब रहीं। राजश्री को 3.5 ओवर में 8 रन खर्च कर एक विकेट हासिल हुआ। अमनजोत कौर और देविका को भी एक-एक विकेट हासिल हुआ।

52 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत कुछ खास तो नहीं रही. 3.5 ओवर में भारत ने कप्तान स्मृति मंधाना का विकेट गंवा दिया। स्मृति 12 गेंद में 7 रन ही बना पाईं। हालांकि इसके बाद शेफाली ने जेमिमा के साथ मिलकर मोर्चा संभाल लिया। शेफाली भी 17 रन बनाकर आउट हो गईं। जेमिमा ने 20 रन की पारी खेलकर हालांकि भारत को फाइनल में जगह दिलाने के साथ मेडल भी पक्का कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *