पीएम मोदी करेंगे प्रदेश के तीन रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास कार्यों का शिलान्यास…

Spread the love

पीएम मोदी कल उत्तराखंड को बड़ी सौगात देने वाले हैं। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी छह अगस्त को प्रदेश के तीन रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास कार्यों का शिलान्यास वर्चुअल माध्यम से करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री जनता को संबोधित करेंगे। योजना के तहत प्रदेश के इन स्टेशनों की काया बदलेगी तो वहीं लोगों को सुविधाएं भी मिलेगी। शासन ने इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए कवायद तेज कर दी है।

ये हैं पूरी योजना

मी़डिया रिपोर्टस के अनुसार रेलवे की अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत देश के 508 स्टेशनों का पुनर्विकास किया जा रहा है। इसमें मुरादाबाद मंडल के 12 स्टेशन शामिल है। जिसमें तीन उत्तराखंड के स्टेशन भी शामिल है। जिसमें हर्रावाला रेलवे स्टेशन ,रुड़की रेलवे स्टेशन,लालकुआं रेलवे स्टेशन  शामिल है।  सुबह साढ़े नौ बजे से कार्यक्रम शुरू होगा। छह अगस्त को ग्यारह बजे प्रधानमंत्री वर्चुअल माध्यम से शिलान्यास करेंगे।

मिलेगी ये सुविधाएं

बताया जा रहा है कि योजना के तहत स्टेशन का वेटिंग हॉल, शौचालय, आवश्यकतानुसार लिफ्ट/एस्केलेटर, स्वच्छता, मुफ्त वाई-फाई, स्थानीय उत्पादों के लिए स्टॉल समेत यात्रियों की सुविधाओं में सुधार के लिए मास्टर प्लान तैयार किया गया है। इसके अलावा योजना में इमारत में सुधार, दिव्यांगजनों के लिए सुविधाएं, टिकाऊ और पर्यावरण अनुकूल समाधान समेत ट्रेक लाइन का विस्तार किया जाएगा।

इन्हें सौंपी गई जिम्मेदारी

बताया जा रहा है कि तीन स्टेशनों के शिलान्यास समारोह के लिए भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी ने तीनों रेलवे स्टेशनों के सफल कार्यक्रम के लिए हर्रावाला रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास का शिलान्यास के लिए शमशेर सिंह पुंडीर को कोऑर्डिनेटर नियुक्त किया है। जबकि रुड़की रेलवे स्टेशन के इस शिलान्यास कार्यक्रम के लिए डॉक्टर जयपाल सिंह रेलवे कोऑर्डिनेटर पीयूष पाठक के साथ सामंजस्य करते हुए इस रेलवे स्टेशन के शिलान्यास कार्यक्रम को देखेंगे।

ये लोग रहेंगे शामिल

वहीं लालकुआं रेलवे स्टेशन के लिए भारतीय जनता पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष प्रदीप बिष्ट कोऑर्डिनेटर बनाए गए हैं। जो रेलवे के कोऑर्डिनेटर एडीआरएम राजीव अग्रवाल के साथ समाजस्य बनाकर इस कार्यक्रम को सफल बनाएंगे। वही हर्रावाला रेलवे स्टेशन में रेलवे के अमित शर्मा सीनियर डीएफएम कार्यक्रम को देखेंगे। इस कार्यक्रम में राज्यपाल सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, डोईवाला विधायक बृजभूषण गैरोला समेत अन्य मौजूद रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *