पशु चिकित्सा अधिकारी ग्रेड 2 के पदों पर निकली भर्ती, जल्द ऐसे करें आवेदन…

बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर है। जेई की भर्ती के बाद उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने एक और भर्ती विज्ञप्ति जारी की है। आयोग ने पशु चिकित्सा अधिकारी ग्रेड 2 की भर्ती निकाली है। अभ्यार्थी आयोग की वेबसाइट से 2 नवंबर आवेदन तक कर सकते है। चयनित उम्मीदवारों को वेतन लेवल-10 के अनुसार हर महीने ₹56,100 से लेकर ₹1,77,500 वेतन दिया जाएगा। आइए जानते है भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी..

शैक्षिणिक योग्यता

मिली जानकारी के अनुसार उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा पशुपालन विभाग में Veterinary Officer Grade-2 के 91 रिक्त पदों पर वैकेंसी निकली है। इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास भारत एवं भारतीय पशु चिकित्सा परिषद से मान्यता प्राप्त किसी भी विश्वविद्यालय से पशु चिकित्सा विज्ञान और पशुपालन (बी.वी.एस.सी एंड ए. एच) में स्नातक की डिग्री और उत्तराखंड पशु चिकित्सा परिषद में पंजीकृत होना अनिवार्य है।

आयु सीमा

आयु सीमा 21 वर्ष से 42 वर्ष निर्धारित है आयु की गणना निश्चित तिथि 1 जुलाई 2023 है अभ्यर्थी की आयु 1 जुलाई 2023 को न्यूनतम 21 वर्ष होनी चाहिए तथा अधिकतम 42 वर्ष सोनी चाहिए अर्थात अभ्यर्थी का जन्म 1 जुलाई 2002 के बीच तथा 2 जुलाई 1981 से पूर्व तक का होना चाहिए आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थी को अधिकतम आयु में छूट का प्रावधान है। आयोग द्वारा वेटरिनरी ऑफीसर के पदों पर चयन लिखित परीक्षा के आधार पर कर जाएगा।

आवेदन शुल्क

परीक्षा हेतु अनारक्षित, अन्य पिछड़ा वर्ग, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क ₹150 और प्रोसेसिंग शुल्क ₹22 यानी आपको कुल 172 रुपए जमा करने होंगे। जबकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति उम्मीदवारों को ₹60 आवेदन शुल्क और प्रोसेसिंग फीस ₹22 रुपए यानी कुल आपको 82 रुपए जमा करने होंगे और शारीरिक दिव्यांग उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में छूट दी गई है लेकिन प्रोसेसिंग शुल्क 22 रुपए जमा करना होगा। ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख 2 नवंबर को रखी गई है साथ ही आवेदन शुल्क कर जमा करने की तारीख भी 2 नवंबर रखी गई है ।

नोट- अभ्यार्थी आवेदन से पूर्व आयोग की वेबसाइट से विस्तार से जानकारी प्राप्त कर सकते है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *