बस अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे पलटी, स्टॉफ-बच्चों सहित इतने लोग थे सवार…

उत्तराखंड में हादसों का सिलसिला जारी है। एक बार फिर स्कूली बस हादसे की शिकार हो गई है। बताया जा रहा है कि अब हल्द्वानी के प्रतिष्ठित स्कूल डीपीएस की बस अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे पलट गई, बस में सवार बच्चों समेत आधा दर्जन से अधिक लोग सवार थे। जिससे मौके पर चीख-पुकार मच गई। इससे पहले मंगलवार को भी एक बस हादसे की शिकार हो गई थी।

मिली जानकारी के अनुसार हादसा उस वक्त हुआ है जब  बस लालकुआं से बच्चे लेकर आज प्रातः 7 बजे हल्द्वानी की ओर को जा रही थी। बताया जा रहा है कि ये बस दिल्ली पब्लिक स्कूल की थी। जैसे ही बस डिपो संख्या चार के सामने पहुंची तभी अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे उतरकर खाई में पलट गई। हादसे से मौके पर हड़कंप मच गया। बस में चार बच्चे, स्कूल स्टाफ, आया और ड्राइवर सवार थे। गनिमत रही की किसी बच्चे या स्कूल स्टाफ को अधिक चोट नहीं आई। वरना बड़ा हादसा हो सकता था।

वहीं हादसे की सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी। इस दौरान कई लोगों ने बस चालक पर नशे में होने के आरोप भी लगाए, मौके पर पहुंची पुलिस ने शीशे तोड़कर सभी को बाहर निकाला, तथा बच्चों को सुरक्षित ले जाया गया। वहीं बस चालक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया, उक्त घटना से जहां क्षेत्र में हड़कंप मच गया। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

गौरतलब है कि मंगलवार को नैनीताल रोड तिकोनिया चौराहे से आगे अचानक एक बस  डिवाइडर के ऊपर चढ़ गई थी। बताया जा रहा है कि बस निर्मला कॉन्वेंट की थी। जो बच्चों को स्कूल छोड़ने जा रही थी। बस की टक्कर इतनी तेज थी कि सड़क किनारे लगी स्ट्रीट लाइट का पोल भी गिर गया। मौके पर जिससे चीख-पुकार मच गई। घटना से मौके पर हड़कंप मच गया। आनन फानन में राहगीरों की मदद से  सभी बच्चों को बस से उतारा गया।  देखते ही देखते जिससे सड़क पर लंबा जाम लग गया। ये तो गनिमत रही कि बस में सवार बच्चों को किसी भी तरह से कोई चोट नहीं आई, लेकिन इस तरह की बड़ी लापरवाही बड़े हादसे को दावत दे सकती थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *