उत्तराखंड: साइबर अपराधियों के हौसले बुलंद, पुलिस की फेसबुक आईडी की हैक…

Spread the love

उत्तराखंड में साइबर अपराधियों के हौसलें कितने बुलंद है। इस बात का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि हैकरों ने उत्तराखंड पुलिस का आधिकारिक फेसबुक पेज को ही हैक कर लिया है। साथ ही फेसबुक की डिस्प्ले पिक्चर बदल दी। पुलिस की फेसबुक आईडी हैक होते ही महकमे में हड़कंप मच गया। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

मिली जानकारी के अनुसार साइबर अपराधियों ने पुलिस को चुनौती देते हुए। उत्तराखंड पुलिस के ऑफिशियल फेसबुक आईडी के ओपन कर लिया और उसके बाद उसकी डिस्पले पिक्चर को बदल दिया। यही नहीं साइबर अपराधियों ने पुलिस का लोगो हटाकर एक युवती की अश्लील फोटो भी लगा दी। जैसे ही लोगों ने पुलिस के फेसबुक पेज पर युवती की फोटो देखी लोगों ने इस पर कमेंट करने शुरू कर दिए। इससे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। आनन फानन में अधिकारियों ने पेज को ठीक करवाया और डीजीपी ने इसकी जांच के आदेश दे दिए है। साइबर थाने में मुकदमा दर्ज कर इसकी जांच शुरू हो गई है।

गौरतलब है कि साइबर अपराधी आए दिन पुलिस को चुनौती देते आ रहे हैं। कभी फेक आईडी बनाकर तो कभी आई डी हैक कर साजिश करना। इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं। पुलिस विभाग के मुखिया डीजीपी की फेक आईडी बनाकर भी कमेंट करने का मामला सामने आया था। जिस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपियों को पकड़ा भी था। इसके अलावा उत्तराखंड पुलिस के कई अधिकारी और शासन के बड़े अधिकारी भी टारगेट पर रहे हैं। जो कि पुलिस के लिए बड़ा चेलेंज बनता जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *