प्रक्रिया: इंतजार की घड़ी खत्म, पुलिस भर्ती प्रक्रिया शुरू, जानिए अपने जनपद का शेड्यूल…

देहरादून। उत्तराखंड पुलिस उपनिरीक्षक के 222 पदों के लिए युवाओं का इंतजार खत्म होने वाला है। इन पदों पर भर्ती की प्रक्रिया जल्द शुरू होने वाली है। पुलिस महकमे ने 10 जून 2024 को फिजिकल की तिथि घोषित की है।

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग पुलिस उपनिरीक्षक, गुल्मनायक और अग्निशमन अधिकारी द्वितीय के 222 रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया 10 जून से शुरू हो रही है। पहले चरण के लिए फिजिकल 10 जून को राज्य के अलग अलग जिलों पर प्रक्रिया शुरू होगी।

222 पदों मे पुलिस एस आई के 108 पद, गुल्मनायक के 89 पद और अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के 25 पदों पर भर्ती प्रक्रिया होने जा रही है।

-पढ़ें किन केंद्रों मे कितनो का फिजिकल

1. प्रतिदिन हर केंद्र में 650 अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा होगी। 46वीं वाहिनी पीएसी रुद्रपुर केंद्र में पुरुष वर्ग के 20159 की जनपद पिथौरागढ़, बागेश्वर, चंपावत, अल्मोड़ा, उधम सिंह नगर और नैनीताल के अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा होगी।

2. 40 वीं वाहिनी पीएसी हरिद्वार केंद्र में पुरुष वर्ग के 15987 अभ्यर्थियों की परीक्षा होगी, जिसमें जनपद देहरादून के अभ्यर्थी शामिल होंगे।

3. 31वीं वाहिनी पीएसी रुद्रपुर केंद्र में महिला वर्ग की 10429 कुमाऊँ जनपद के अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा होगी।

4. आईआरबी प्रथम रामनगर नैनीताल केंद्र में पुरुष वर्ग में अग्निशमन द्वितीय अधिकारी पद के लिए 16969 अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा होगी। जिसमें राज्य के सभी जनपदों के अभ्यर्थी शामिल होंगे।

5. आईआरबी द्वितीय देहरादून केंद्र में महिला वर्ग के 12693 महिला अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा ली जाएगी, जिसमें चमोली, रुद्रप्रयाग, पौड़ी, टिहरी, उत्तरकाशी, देहरादून और हरिद्वार जिले के अभ्यर्थी शामिल होंगे।

6. ATC हरिद्वार केंद्र में पुरुष वर्ग के 13328 अभ्यार्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा ली जाएगी, जिसमें चमोली, रुद्रप्रयाग, पौड़ी, टिहरी, उत्तरकाशी और हरिद्वार जिले के अभ्यर्थी शामिल होंगे।

7- देहरादून पुलिस लाइन में प्रदेश भर की 10455 महिला अभ्यर्थियों के लिए अग्निशमन द्वितीय अधिकारी पद पर शारीरिक दक्षता परीक्षा होगी

8-पुलिस लाइन देहरादून में महिला वर्ग में अग्निशमन अधिकारी पदों पर गढ़वाल के आईजी कारण सिंह नगन्याल की अध्यक्षता में चयन समिति काम करेगी, आईआरबी प्रथम रामनगर नैनीताल में पुरुष वर्ग के लिए अग्निशमन द्वितीय अधिकारी पद के लिए चयन समिति डीआईजी कुमाऊं योगेंद्र सिंह रावत के अध्यक्षता में काम करेगी।

Leave a Reply