देहरादून से दिल्ली जाने के लिए अब देने होंगे इतने रुपए , पढ़ें अपडेट…

Uttarakhand News: दिल्ली से देहरादून जाने वाले यात्रियों के लिए काम की खबर है। दिल्ली-देहरादून हाईवे पर सिवाया टोल प्लाजा पर टोल टैक्स के दाम बढ़ा दिए गए हैं, जिससे अब सफर करना मंहगा होगा। बताया जा रहा है कि नई कीमतें 1 जुलाई से लागू होंगी। ये टैक्स मल्टीएक्सल वाहनों का बढ़ाया गया है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार एनएच 58 दिल्ली-देहरादून हाईवे पर सिवाया टोल प्लाजा में टोल टैक्स बढ़ाया गया है, जिसके अनुसार 1 जुलाई से मल्टीएक्सल वाहनों को 10 रुपये और बस-ट्रक को 05 रुपये ज्यादा टोल देना पड़ेगा। ऐसा पहली बार हुआ है जब एनएचएआई द्वारा टोल टैक्स की कीमतों में महज 05-10 रुपये का इजाफा किया गया है। इससे पहले हर बार 15-20 रुपये कीमत बढ़ाई जा रही थी।

बताया जा रहा है कि स्थानीय लोगों के लिए सिवाया टोल पर 10 किमी का दायरा निर्धारित किया गया है, इस दायरे के अंदर आने वाले लोगों को टोल टैक्स के रूप में महज 25 रुपये का भुगतान करना पड़ता है। वहीं दिल्ली-देहरादून हाईवे पर हर दिन लगभग 40 हजार वाहन गुजरते हैं, साथ ही वीकेंड में ये संख्या और ज्यादा बढ़ जाती है। दिल्ली से देहरादून, हरिद्वार और चार धाम यात्रा के लिए इस रास्ते पर लोगों की भीड़ बनी रहती है। ऐसे में टोल टैक्स में 5-10 रुपये का इजाफा भी काफी ज्यादा है।

नए रेट लिस्ट

बस/ ट्रक- 385, 1 जुलाई से रेट बढ़ने के बाद- 390
मल्टी एक्सल वाहन – 620, 1 जुलाई से रेट बढ़ने के बाद- 630
लाइट कमर्शियल वाहन- 190, 1 जुलाई से रेट बढ़ने के बाद-195
लोकन बस ट्रक- 190, 1 जुलाई से रेट बढ़ने के बाद- 195
लोकल मल्टीएक्सल वाहन- 310, 1 जुलाई से रेट बढ़ने के बाद- 315

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *