उत्तराखंड के इस जिले में दो बड़े सड़क हादसे, तीन की मौत , चार घायल…

उत्तराखंड में हादसों का सिलसिला थम नहीं रहा है। बड़े हादसे की खबर पिथौरागढ़ से आ रही है। यहां पिथौरागढ़- धारचूला राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक कार 500 मीटर गहरी खाई में गिर गई। हादसे में पिता-पुत्र सहित तीन लोगों की मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने एसडीआरएफ की टीम के साथ रेस्क्यू कर शवों को बाहर निकाला। वहीं दूसरी ओर नैनीपातल के समीप एक कार हादसे का शिकार हो गई जिसमें चार लोग घायल हो गए।

मिली जानकारी के अनुसार एक हादसा सतगढ़ के पास हुआ है। यहां कनालीछीना से पिथौरागढ़ जिला मुख्यालय की ओर आ रही है एक वैगनआर कार सतगढ़ के पास असंतुलित होकर लगभग 500 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में कार सवार पिता पुत्र सहित 3 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने एसडीआरएफ और स्थानीय लोगों के साथ मिलकर सयुंक्त रेस्क्यू अभियान चलाया। घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद गहरी खाई से तीनों शवों को निकाल कर सड़क तक लाया जा सका। मृतक की पहचान सतगढ़ गांव निवासी हरीश कापड़ी और उनका बेटा शुभम कापड़ी के रूप में हुई है। जबकि तीसरे मृतक का नाम रोहित बोनाल निवासी धारचूला बताया जा रहा है। घटना से कोहराम मच गया है।

वहीं इससे पहले भी बुधवार को एक कार नैनीपातल के समीप पाले में फिसल कर खाई में गिर गई। बताया जा रहा है कि बुधवार को धारचूला स्थित एनएचपीसी धौलीगंगा जलविद्युत परियोजना में कार्यरत चार कर्मचारी जिला हल्द्वानी के लिए निकले। जिला मुख्यालय से 15 किमी पहले वाहन अनियंत्रित होकर 50 मीटर गहरी खाई में जा गिरा। स्थानीय लोगों की सूचना पर मौके पर पहुंची रेस्क्यू टीम ने घायलों को निकाला। बताया जा रहा है कि प्राथमिक इलाज के बाद घायलों को एंबुलेंस से जिला अस्पताल पहुंचाया गया, है।

Leave a Reply