UKPSC ने पीसीएस-जे प्री परीक्षा का परिणाम बदला, नई कटऑफ लिस्ट जारी, यहां करें चेक…

Spread the love

UKPSC Result: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग से बड़ा अपडेट आ रहा है। आयोग ने उत्तराखंड न्यायिक सेवा सिविल न्यायाधीश प्रारंभिक परीक्षा 2023(पीसीएस-जे) प्री परीक्षा का परिणाम बदल दिया है। ये फैसला हाईकोर्ट के आदेश के बाद लिया गया है। जिसके बाद नई कटऑफ लिस्ट जारी की गई है। नए रिजल्ट से नए उम्मीदवारों को जगह मिली है। अब आयोग पांच दिसंबर को मुख्य परीक्षा कराने जा रहा है। देखें लिस्ट..

मिली जानकारी के अनुसार उत्तराखण्ड न्यायिक सेवा सिविल न्यायाधीश परीक्षा- 2023 के अन्तर्गत प्रारम्भिक परीक्षा का परिणाम दिनांक 29 मई 2023 को घोषित करते हुए अंतिम उत्तर कुंजी आयोग की वेबसाइट पर प्रसारित की गयी थी। इस संबंध में रिट याचिका संख्या 229 242, 243 एवं 265 ऑफ 2023 मा० उच्च न्यायालय द्वारा आदेश दिनांक 13.09.2023 पारित करते हुए एक प्रश्न को प्रश्न पत्र से विलोपित करने एवं दो प्रश्नों के उत्तर विकल्प पर पुनः विचार करने का निर्णय पारित किया गया।

उच्च न्यायालय के आदेश पर प्रश्नों के उत्तर विकल्प पर पुनः विचार करने के लिए विषय विशेषज्ञों की समिति गठित की गयी। अनुपालन में दो विषय विशेषज्ञों की समिति की अनुशंसा के आधार पर दो प्रश्नों के उत्तर विकल्प में परिवर्तन किया गया तथा मा० उच्च न्यायालय के आदेश के अनुपालन में एक प्रश्न को प्रश्न पत्र से विलोपित किया गया। उक्त के क्रम में अंतिम उत्तर कुंजी में यथा आवश्यक संशोधन करते हुए प्रारम्भिक परीक्षा का पुनरीक्षित परिणाम आयोग की वेबसाइट psc.uk.gov.in पर प्रसारित किया गया है।

इस पुनरीक्षित परिणाम के क्रम में कट ऑफ मार्क्स, पुनरीक्षित उत्तर कुंजी एवं अभ्यर्थियों के पुनरीक्षित प्राप्तांक भी आयोग की वेबसाइट पर प्रसारित किये गये हैं। पहले 209 अभ्यर्थियों का चयन हुआ था लेकिन कटऑफ बदलने के बाद इनकी संख्या 237 पहुंच गई। यह भी सूचित किया जाता है कि मुख्य / लिखित परीक्षा का आयोजन दिनांक 05 दिसम्बर 2023 से किया जायेगा, जिसके संबंध में तिथि सहित विस्तृत परीक्षा कार्यक्रम एवं अन्य विवरण यथा समय आयोग की ‘ वेबसाइट पर प्रसारित किये जायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *