UKSSSC बदलने वाला है इस भर्ती का पैटर्न, जानें क्या होंगे नए नियम…

उत्तराखंड पुलिस में भर्ती का सपना देख रहे युवाओं के लिए काम की खबर है। बताया जा रहा है कि अब उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग UKSSSC ने भर्ती से जुड़े नियमों में बदलाव किया जा रहा है। जल्द ही आयोग नए पैटर्न से परीक्षा आयोजित कराएगा। जिसके लिए नियमावली में बदलाव का प्रस्ताव तैयार किया जा चुका है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार उत्तराखंड पुलिस विभाग में दरोगा के 350 पदों की भर्ती अब नए पैटर्न से आयोजित की जाएगी। बताया जा रहा है कि अब दरोगा भर्ती के लिए पहले लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी जिन युवाओं का चयन लिखित परीक्षा में हो जाएगा उन्हीं युवाओं की शारीरिक परीक्षा आयोजित कराई जाएगी। दरोगा की भर्ती के लिए इच्छुक अभ्यर्थी को ग्रेजुएशन की डिग्री प्राप्त होनी चाहिए। वही इसके लिए आयु सीमा 21 से 28 तक से की जा सकती है। राज्य सरकार के नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

गौरतलब है कि पहले पुलिस विभाग में भर्ती के लिए शारीरिक परीक्षा का आयोजन किया जाता था तथा इसके बाद लिखित परीक्षा आयोजित होती थी लेकिन ऐसा नहीं होगा। जिससे आयोग और युवाओं दोनों को असानी होगी। प्रस्ताव पास होने के बाद ये पैटर्न लागू हो जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *