हल्द्वानी हिंसा से जुड़ा अपडेट, क्या गिरफ्तार हुआ मास्टरमाइंड…

उत्तराखंड की हल्द्वानी हिंसा से जुड़ा बड़ा अपडेट  रहा है। बता दें कि हल्द्वानी के बनभूलपुरा हिंसा के मुख्य आरोपी अब्दुल मलिक को दिल्ली से गिरफ्तार किए जाने का दावा किया गया है। वहीं इसी बीच अब मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक के वकीलों ने कोर्ट में जमानत याचिका दायर की है। इसकी सुनवाई 27 फरवरी को होगी।

मिली जानकारी के अनुसार हल्द्वानी के बनभूलपुरा में हुई हिंसा का मास्टर माइंड अब्दुल मलिक गिरफ्तार हो गया है। बताया जा रहा है कि अब्दुल मलिक को उत्तराखंड पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया है। ये दावा अब्लुल के वकील अजय बहुगुणा और शलभ पांडे ने किया है। अब्दुल मलिक के वकील अजय बहुगुणा, शलभ पांडे और देवेश पांडे ने दावा किया कि उन्होंने एक एंटीसिपेटरी बेल यानी अग्रिम जमानत याचिका हल्द्वानी के सेशन कोर्ट में दाखिल की थी।

बताया जा रहा है कि इस याचिका में अपील की गई है कि घटना के दिन अब्दुल मलिक यहां नहीं थे। इसी याचिका के दौरान उन्होंने बताया कि अब्दुल मलिक का एक पता भी इसमें लिखा गया था, जो दिल्ली का था। बताया जा रहा है कि इसी आवेदन को देखने के बाद उत्तराखंड पुलिस उस पते पर पहुंची। वहां से अब्दुल मलिक को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि, अभी पुलिस की ओर से इस संबंध में पुष्टि की जा रही है।

गौरतलब है कि अब्दुल मलिक 8 फरवरी को भड़की हिंसा का मुख्य आरोपी बनाया गया था। उस पर मलिक का बगीचा के अतिक्रमण को हटाए जाने के दौरान पुलिस और प्रशासन की टीम के खिलाफ भीड़ को उकसाने और उन पर जानलेवा हमला कराने का आरोप है।  हिंसा में सैकड़ों कर्मी घायल हुए थे।

इसके अलावा नगर निगम की संपत्ति को भी नुकसान हुआ था। बाद में नगर निगम ने ढाई करोड़ से अधिक की राशि की भरपाई के लिए अब्दुल मलिक को नोटिस भेजा। यह राशि जमा न होने के बाद तहसील के माध्यम से आरसी की वसूली की कार्रवाई की जा रही है।  वहीं इस मामले में अब्दुल मलिक के खिलाफ केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से लुक आउट सर्कुलर भी जारी किया गया।

Leave a Reply