उत्तराखंडः शानदार प्रदर्शन के चलते दिव्यम को मिली इस टीम में जगह, दें बधाई…

कहते है कुछ पाने की चाह हो तो हर मुश्किल आसान हो जाती है। इस कथन को सही कर दिखाया है उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले के मूल निवासी दिव्यम रावत ने। जी हां दिव्यम को वनडे टीम में जगह मिली है। बताया जा रहा है कि क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ़ उत्तराखंड ने अंडर 23 पुरुष टीम का ऐलान कर दिया है। उनकी कामयाबी पर प्रदेश और उनके जिले में खुशी की लहर है।

मिली जानकारी के अनुसार क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ़ उत्तराखंड द्वारा घोषित की गई अंडर 23 पुरुष टीम में 18 खिलाड़ियों को जगह दी गई है और कमल कन्याल को कप्तान बनाया गया है। इस टीम में पिथौरागढ़ जिले के मूल निवासी दिव्यम रावत का भी चयन हुआ है। दिव्यम रावत इससे पहले उत्तराखंड के लिए अंडर- 16 और अंडर-19 टीम का हिस्सा रह चुके हैं। दिव्यम के पिता प्रयाग सिंह रावत राजकीय इंटर कॉलेज पिल्खी (गंगोलीहाट) में प्रधानाचार्य हैं और मां राजेंद्री रावत हल्द्वानी के हिम्मतपुर मल्ला सरकारी जूनियर हाईस्कूल में अध्यापिका हैं। मौजूदा वक्त में उनका परिवार हल्द्वानी में  रहता है।

बता दें कि दिव्यम शानदार प्रदर्शन के चलते उन्हें नेशनल क्रिकेट अकादमी द्वारा आयोजित जोनल कैंप में भी जगह दी गई थी। इसके अलावा उन्होंने क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ़ उत्तराखंड द्वारा आयोजित T20 क्रिकेट लीग में भी शानदार प्रदर्शन किया था। दिव्यम नैनीताल टीम का हिस्सा थे। इसके अलावा अंडर-19 वर्ग में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को टीम में जगह दी गई है।

बताया जा रहा है कि उत्तराखंड क्रिकेट टीम 25 अक्टूबर को देहरादून से बेंगलुरु के लिए रवाना होगी। टीम पर नजर डालें तो कमल कन्याल, रोहित दानू,दिव्यम रावत, आर्यन शर्मा, शाश्वत डंगवाल, यश शुक्ला, गौरव जोशी ,विनय कुमार,प्रशांत चौहान, कार्तिक भट्ट, रक्षित रोही, अंकित मनोरी, देवेंद्र बोरा, सत्यम बालियान,एस कृष्णमूर्ति, हर्ष पटवाल, आर्यन बिष्ट और परविंदर चड्ढा को जगह दी गईं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *