उत्तराखंडः एमडीडीए ने पांच मंजिला इमारत को किया सील, दी ये चेतावनी…

उत्तराखंड के ऋषिकेश से बड़ी खबर आ रही है। यहां एमडीडीए का बड़ा एक्शन देखने को मिला है। बताया जा रहा है कि एमडीडीए ने यहां एक पांच मंजिला इमारत को सील कर दिया। इमारत पर नियमों को ताक पर रखकर बनाए जाने का आरोप है। जिसपर कार्रवाई की गई है। साथ ही चेतावनी दी गई है कि यदि चोरी छिपे इमारत में निर्माण कार्य किया गया या सील तोड़ने की कोशिश हुई तो उनके खिलाफ ऋषिकेश कोतवाली में मुकदमा भी दर्ज कराया जाएगा।

मिली जानकारी के अनुसार एमडीडीए ने ये कार्रवाई मनीराम मार्ग पर बन रही पांच मंजिला अवैध इमारत पर की है। बताया जा रहा है कि अवैध निर्माण की शिकायत पर मौके पर पहुंची एमडीडीए की टीम ने 15 फुट की सड़क के किनारे 90 गज की भूमि पर अवैध रूप से बन रही पांच मंजिला अवैध इमारत को सील कर दिया। सीलिंग की कार्रवाई के दौरान इमारत के अंदर कुछ मजदूर निर्माण कार्य कर रहे थे। जिनको बाहर कर टीम ने इसे सील कर इमारत के मालिक और ठेकेदार को सील के साथ छेड़छाड़ नहीं करने के निर्देश भी दिए हैं।

बताया जा रहा है कि ये इमारत एक मिठाई व्यापारी द्वारा बनवाई जा रही थी। व्यापारी ने  भूतल और एक मंजिल का नक्शा पास एमडीडीए से पास कराया है, जबकि मौके पर पांच मंजिला इमारत खड़ी कर दी गई है। शिकायत मिलने के बाद विभाग ने इमारत को सील करने की कार्रवाई की है। अगर इसे तोड़ने की कोशिश हुई तो इमारत मालिक के खिलाफ ऋषिकेश कोतवाली में मुकदमा भी दर्ज कराया जाएगा।

Leave a Reply