उत्तराखंडः प्रांतीय पुलिस सेवा संवर्ग का ढांचे पुनर्गठि, जानें कितने पद बढ़ें कितने घटे…

उत्तराखंड शासन से जुड़ी बड़ी खबर है। बताया जा रहा है शासन ने प्रांतीय पुलिस सेवा संवर्ग के ढांचे को पुनर्गठित कर दिया गया है। जिसमें दो पद हटाते हुए 13 नए पदों का सृजन किया गया है। जिसके आदेश भी जारी किए गए है।

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस सेवा संवर्ग के ढांचे को पुनर्गठित किए जाने को लेकर उत्तराखंड के पुलिस महानिरीक्षक, कार्मिक की ओर से शासन को 8 फरवरी 2022 को पत्र भेजा गया था. जिस पर विचार करने के बाद प्रांतीय पुलिस सेवा संवर्ग के ढांचे को पुनर्गठित करने पर सहमति जता दी है। जिस पर अब अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने नए ढांचे के आदेश जारी कर दिया है।

बताया जा रहा है कि जारी किए गए आदेश में लिखा है कि 145 पद सृजित थे, जिसमें से दो पद हटाते हुए 13 नए पदों का सृजन किया गया हैइस पर राज्यपाल ने भी सहमति जता दी है। इसमें महानिदेशक के सहायक के लिए एक पद और सहायक पुलिस महानिरीक्षक, पीएसी के लिए एक पद सृजित किया गया है.।

वहीं सहायक पुलिस महानिरीक्षक, प्रशिक्षण पीएचक्यू के लिए एक पद ,अपर पुलिस अधीक्षक, एसटीएफ देहरादून के लिए एक पद ,अपर पुलिस अधीक्षक, सतर्कता सेक्टर नैनीताल के लिए एक पद, अपर पुलिस अधीक्षक, सतर्कता सेक्टर देहरादून के लिए एक पद , एएसपी, यातायात देहरादून के लिए एक पद सृजित किया गया है।

एएसपी, यातायात, अपराध हरिद्वार के लिए एक पद, एएसपी हल्द्वानी के लिए एक पद ,एएसपी काशीपुर के लिए एक पद ,उप प्रधानाचार्य, पीटीसी नरेंद्रनगर के लिए एक पद, एएसपी यातायात निदेशालय के लिए एक पद सृजित किया गया है.पुलिस उपाधीक्षक यातायात/लाइन, साइबर सेल देहरादून के लिए एक पद और पुलिस उपाधीक्षक यातायात/लाइन, साइबर सेल हरिद्वार के लिए एक पद सृजित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *