कांग्रेस कार्यसमिति में उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व बढ़ा, हरीश रावत सहित इन्हें मिली जगह…

Uttarakhand News: उत्तराखंड में जहां कांग्रेस चुनाव में जुटी हुई है। वहीं कांग्रेस कार्यसमिति में उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व बढ़ाया है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस कार्यसमिति में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को स्थायी आमंत्रित सदस्य और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल को विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप जगह मिली है। जिसकी सूची जारी की गई है।

मिली जानकारी के अनुसार  कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पदभार संभालने के करीब 10 महीने बाद रविवार को कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) का पुनर्गठन किया। इसमें उनके साथ पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और राहुल गांधी पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत समेत कई वरिष्ठ नेता शामिल हैं।

बताया जा रहा है कि उत्तराखंड से हरीश रावत, गणेश गोदियाल और प्रभारी होने के नाते देवेंद्र यादव भी कार्यसमिति में शामिल हैं। हरीश रावत लंबे समय से प्रदेश में कांग्रेस का प्रमुख स्तंभ रहे हैं। उनके राजनीतिक अनुभव को तरजीह देते हुए आलाकमान ने उन पर भरोसा कायम रख स्थायी आमंत्रित सदस्य के रूप में कांग्रेस कार्यसमिति में शामिल किया है। वहीं पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल भी कार्यसमिति में जगह बनाने में सफल हुए हैं।

गौरतलब है कि गणेश गोदियाल का कद कांग्रेस में पिछले कुछ समय से लगातार बढ़ रहा है। उन्हें कुछ समय पूर्व ही राजस्थान में पार्टी ने स्क्रीनिंग समिति का सदस्य भी नियुक्त किया है। अब उन्हें समिति में जगह मिल गई है। इस बार कांग्रेस ने गोदियाल के रूप में गढ़वाल को भी कार्यसमिति में प्रतिनिधित्व दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *