बागेश्वर विधानसभा उपचुनाव के लिए कल होगा मतदान, तैयारियां पूरी…

बागेश्वर विधानसभा उपचुनाव से जुड़ा बड़ा अपडेट आ रहा है। जिल में जहां जोरों शोरों से हो रहा चुनाव प्रचार का शोर रविवार शाम पांच बजे थम गया। वहीं पांच सितंबर को होने वाले मतदान के लिए जिले की सीमाओं को सील कर दिया गया है। अब कल पांच प्रत्याशियों के भविष्य तय होगा।

मिली जानकारी के अनुसार बागेश्वर विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रशासन अलर्ट मोड पर है। मतदान पांच सितंबर को सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक होगा।सभी लोग मतदान कर सकें इसके लिए मतदान तिथि को सार्वजनिक अवकाश घोषित कर दिया गया है। सोमवार को सभी 188 मतदेय स्थलों के लिए पोलिंग पार्टियों को रवाना कर दिया जाएगा।

वहीं बताया जा रहा है कि पांच सितंबर तक जिले की सीमाओं को सील कर दिया गया है। बाहर की विधानसभा के वे लोग जो यहां के वोटर नहीं हैं उन्हें जिला छोड़ने के निर्देश जारी किए गए हैं। विधानसभा क्षेत्र के बाहर का कोई भी व्यक्ति बागेश्वर में मौजूद पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

उपचुनाव में भाजपा पार्वती दास, कांग्रेस बसंत कुमार, उक्रांद अर्जुन देव, उपपा भगवत कोहली, सपा भगवती प्रसाद त्रिकोटी प्रत्याशी हैं। इन सभी प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला ईवीएम में कैद होगा और आठ सितंबर को मतगणना के बाद जीत स्पष्ट होगी।

बताया जा रहा है कि उपचुनाव में 118311 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इनमें 60028 पुरुष और 58283 महिला वोटर शामिल हैं।  कैबिनेट मंत्री चंदन राम दास के असामयिक निधन से खाली हुई बागेश्वर विधानसभा सीट पर मंगलवार को उपचुनाव होना है। इस बार गत चार चुनावों के बाद आमने-सामने की टक्कर वाला चुनाव हो रहा है। जिसके परिणाम पर सबकी नजरे टिकी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *