वन क्षेत्राधिकारी परीक्षा -2021′ से जुड़ा बड़ा अपडेट जारी, पढ़ें अपडेट…

Spread the love

UKPSC Update: युवाओं के लिए जरूरी खबर है। राज्य लोक सेवा आयोग ने वन क्षेत्राधिकारी परीक्षा -2021′ से जुड़ा बड़ा अपडेट जारी किया है। बताया जा रहा है कि आयोग ने अभ्यार्थियों के साक्षात्कार और शारीरिक परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है। उम्मीदवार इसके लिए तैयारी शुरू कर दें। अभ्यार्थी साक्षात्कार कार्यक्रम, साक्षात्कार ज्ञाप एवं अन्य प्रपत्र आयोग की वेबसाइट psc.uk.gov.in से डाउनलोड कर सकते हैं।

मिली जानकारी के अनुसार आयोग ने  वन क्षेत्राधिकारी परीक्षा के सापेक्ष मुख्य परीक्षा का परिणाम दिनांक 01 सितम्बर, 2023 को घोषित किया था। उक्त परीक्षा में सफल घोषित 146 अभ्यर्थियों की साक्षात्कार परीक्षा दिनांक 10, 17 एवं 18 अक्टूबर, 2023 को उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग, हरिद्वार में तथा साक्षात्कार में सम्मिलित होने वाले क्रमश: 80 अभ्यर्थी, 80 अभ्यर्थी एवं 20 अभ्यर्थियों का दृष्टि परीक्षण किया जाएगा।

साक्षात्कार के अगले कार्यदिवस दिनांक 17 अक्टूबर, 18 अक्टूबर एवं 10 अक्टूबर, 2023 को हरमिलाप मिशन, जिला चिकित्सालय, हरिद्वार में एवं न्यूनतम शारीरिक योग्यता के अंतर्गत ऊँचाई व सीने के घेरे की माप व पैदल चाल का परीक्षण 40वीं वाहिनी, पी०ए०सी०. हरिद्वार में दिनांक 19 एवं 20 अक्टूबर 2023 को आयोजित किया जाएगा।  इसके लिए अभ्यर्थी अनुक्रमांकवार साक्षात्कार कार्यक्रम, साक्षात्कार ज्ञाप एवं अन्य प्रपत्र आयोग की वेबसाइट psc.uk.gov.in से डाउनलोड कर सकते है।

अभ्यर्थी को साक्षात्कार ज्ञाप में वर्णित निर्देशानुसार समस्त प्रपत्रों को भरकर अनिवार्य शैक्षिक अर्हता, अभिमानी अर्हता से संबंधित अभिलेखों एवं आरक्षण से संबंधित प्रमाण-पत्रों की स्वप्रमाणित छायाप्रति के साथ निर्धारित तिथि को साक्षात्कार कार्यक्रम में उल्लिखित समयानुसार मूल अभिलेखों के साथ साक्षात्कार के लिए उपस्थित होना होगा। इस संबंध में अभ्यर्थियों को पृथक से डाक द्वारा साक्षात्कार ज्ञाप प्रेषित नहीं किये जायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *