मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दिल्ली में की केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात

उत्तराखंड में जहां 9 और 10 दिसंबर को ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया जाना है। इसके लिए सीएम धामी निवेशकों को आकर्षित करने के लिए रोड शो कर रहे है। उत्तराखंड सरकार द्वारा निवेशकों से मुलाकात की जा रही है। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की । इस दौरान सीएम ने गृह मंत्री से कई मुद्दों पर बात की साथ ही उन्होंने उत्तराखंड आने का न्यौता भी दिया।

मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री ने केंद्रीय गृह मंत्री से उत्तराखंड में दिसंबर माह में आयोजित हो रहे ग्लोबल इन्वेस्टर सम्मेलन, जोशीमठ आपदा सहित राज्य से जुड़े विभिन्न विषयों पर चर्चा की। साथ ही सीएम ने गृह मंत्री को ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट और नवंबर में आपदा प्रबंधन पर आयोजित होने वाले छठे वैश्विक सम्मेलन के लिए आमंत्रित किया। वहीं सीएम धामी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ‘एक्स’ पर जानकारी देते हुए कहा कि ‘केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से आज भेंट कर उनसे मार्गदर्शन प्राप्त हुआ है. साथ ही उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए की गई तैयारियों और जोशीमठ में जारी राहत कार्यों समेत मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक के बारे में चर्चा की गई’।

वहीं इससे पहले सीएम धामी की उपस्थिति में नई दिल्ली में GlobalInvestorsSummit के रोड शो के अवसर पर विभिन्न संस्थाओं से 19000 करोड़ रुपए के एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए, इससे प्रदेश में हजारों लोगों को रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे। रोड शो के दौरान जेएसडब्ल्यू नियो एनर्जी से 15000 करोड़ रुपए तथा यथार्थ हॉस्पिटल, डीएस ग्रुप,डिक्सन टेक्नोलॉजीज, रेडिशन ग्रुप, ओबरोय ग्रुप, एस एल एम जी, कोमयूस्म, TWI, BSS से कुल 4385 करोड़ रुपए के MoU किए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *