व्हाटसऐप यूजर्स के लिए खुशखबरी, खास फीचर के साथ नया व्हाट्सएप एप्लिकेशन लॉन्च…

Spread the love

व्हाटसऐप यूजर्स  के लिए खुशखबरी है। मेटा के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने मैक यूजर्स के लिए खास फीचर के साथ नया व्हाट्सएप एप्लिकेशन लॉन्च किया है, आइए जानतै है इस ऐप और फीचर के बारे में

बताया जा रहा है कि मैक उपयोगकर्ताओं के लिए परिचित होने के लिए ऐप को फिर से डिज़ाइन किया गया है, जिससे बड़ी स्क्रीन पर व्हाट्सएप का उपयोग करते समय उपयोगकर्ताओं को तेजी से काम करने में मदद मिलेगी। वे अब आसानी से चैट में खींचकर और छोड़ कर फ़ाइलें साझा कर सकते हैं और चैट इतिहास का अधिक हिस्सा देख सकते हैं।

किसी भी डिवाइस पर व्हाट्सएप का उपयोग करते समय, मैक के लिए व्हाट्सएप एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन के साथ सभी डिवाइसों पर व्यक्तिगत संदेशों और कॉल को निजी रखता है। जो वीडियो कॉल पर आठ लोगों और ऑडियो कॉल पर 32 लोगों से जुड़ेगा। कंपनी ने इस साल की शुरुआत में ऐसा ही विंडोज डेस्कटॉप यूजर्स के लिए पेश किया था।

“मैक के लिए नए WhatsApp ऐप के साथ, यूजर्स अब पहली बार मैक से ग्रुप कॉल कर सकते हैं, वीडियो कॉल पर 8 लोगों तक और ऑडियो कॉल पर 32 लोग तक जुड़ सकते हैं. इसके शुरू होने के बाद वे ग्रुप कॉल में शामिल हो सकते हैं.” WhatsApp ने मंगलवार को एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, कॉल हिस्ट्री देखें और ऐप बंद होने पर भी इनकमिंग कॉल नोटिफिकेशन प्राप्त करना चुनें।

कंपनी ने कहा कि नया ऐप अब WhatsApp.com से डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है और जल्द ही ऐप स्टोर पर भी आएगा। इस बीच, जुकरबर्ग ने घोषणा की है कि उपयोगकर्ता अब व्हाट्सएप पर बिना किसी नाम के ग्रुप बना सकते हैं। यह सुविधा अगले कुछ हफ्तों में विश्व स्तर पर उपलब्ध हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *