DIMS काॅलेज पर विजिलेंस की टीम ने मारा छापा, मचा हड़कंप…

देहरादून से बड़ी खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि विजिलेंस की टीम ने विकासनगर के नामी DIMS काॅलेज पर छापा मारा है। कॉलेज परिसर में विजिलेंस खंगाल रही दस्तावेज खंगाल रही है। ये कॉलेज पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत के बेटे का बताया जा रहा है। जिससे मौके पर हड़कंप मच गया है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार शंकरपुर में हरक सिंह रावत के बेटे का मेडिकल कॉलेज है। बताया जा रहा है कि विजिलेंस टीम ने ये कार्रवाई पाखरो रेंज घोटाले को लेकर की है। मामले में विजिलेंस के हल्द्वानी सेक्टर में पिछले साल मुकदमा दर्ज किया गया था। मौके पर विजिलेंस टीम स्थानीय पुलिस के साथ जांच पड़ताल कर रही है। बताया जा रहा है कि हरक सिंह रावत तक पहली बार विजिलेंस जांच की आंच पहुंची है। जिससे अब राजनीतिक गलियारों में भी कार्रवाई चर्चा का विषय बनी है।

गौरतलब है कि विश्व प्रसिद्ध जिम कार्बेट टाइगर रिजर्व की पाखरो रेंज के 106 हेक्टेयर वन क्षेत्र में टाइगर सफारी का निर्माण होना था। वर्ष 2019 में इसका निर्माण कार्य बिना वित्तीय स्वीकृति के शुरू कर दिया गया। पेड़ काटने और अवैध निर्माण की शिकायत मिलने पर राष्ट्रीय बाघ संरक्षण प्राधिकरण की टीम ने स्थलीय निरीक्षण किया था। इस दौरान अनियमितताएं सामने आईं। पता चला कि इन सब कार्यों में अधिकारियों ने ठेकेदारों की मिलीभगत से 215 करोड़ रुपये बर्बाद कर दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *