उत्तराखंड में बारिश मचा रही तबाही, मासूम सहित एक साधू की मौत, अन्य घायल…

उत्तराखंड में  बारिश का कहर जारी है। भारी बारिश के साथ-साथ भूस्खलन से घरों में मलबा आ गया है। तो वहीं घरों में पानी भर गया। बड़ी तबाही की खबर ऋषिकेश से आ रही है। यहां तहसील क्षेत्र में आश्रम की दीवार गिरने से मलबे में दबने से एक साधु की मौत हो गई तो वहीं दो लोग दब गए। वहीं ऋषिकेश डोईवाला में भारी बारिश से एक नाले में पानी का सैलाब दीवार तोड़कर घर में घुस गया, जिससे घर में सो रही मासूम की मौत हो गई।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार ऋषिकेश डोईवाला माजरी ग्रांट रेशम माजरी वार्ड नंबर 10 हाईवे पर उफनाएं नाले ने तबाही मचाई। यहां एक आनंद कोली का मकान है। देर रात भारी बारिश के बाद उनके घर के पास में खेत और नाले में पानी भर आया। अधिक बारिश से पानी उनके घर घर की दीवार तोड़कर अंदर घुस गया। इस दौरान उनकी दो बेटियां आकांक्षा (12) और दृष्टि (8) सो रहे थी। घर के कमरे डूब गए। सामान इधर-उधर बहने लगा। घर में सो रही बच्ची भी डूबने लगी। हादसे में मासूम आकांक्षा की मौत हो गई। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया है।

वहीं बताया जा रहा है कि लक्ष्मण झूला क्षेत्र में स्वर्गाश्रम क्षेत्र में बीती देर रात एसटीपी के समीप एक दीवार ढह गई। दीवार के नीचे एक साधु दब गया था। वहीं दीवार ढहने से इसकी चपेट में दो साधु आ गए थे। साधुओं को घायल अवस्था में राजकीय चिकित्सालय ऋषिकेश लाया गया है।घायलों की पहचानदिनेश भारती (65 वर्ष) शिष्य टाट वाले बाबा तथा केदार चौहान शिष्य प्रेम बाबा के रूप में हुई है। वहीं मृतक की पहचान राजस्थान के गजानंद (82 वर्ष)  के रूप में की गई है। पुलिस ने शव कब्जे में ले लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *