प्रदेश में अगले पांच दिन ऐसा रहेगा मौसम, इन जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट…

Weather Update: उत्तराखंड में जहां बारिश कहर बरपा रही है। जगह जगह से तबाही की खबरें आ रही है। मार्ग अवरुद्ध है, नदी नाले उफान पर हैं तो वहीं मौसम विभाग ने प्रदेश के लिए अगले पांच दिन भारी बताएं है। इस दौरान कई जिलो में अत्यधिक भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। साथ ही कहीं कहीं आकाशीय बिजली गिरने की आशंका भी जताई गई है। ऐसे में लोगों से 15 अगस्त तक सावधानी बरतने की अपील की गई है।

मिली जानकारी के अनुसार सोमवार से शुरू हुआ बारिश का दौर अभी भी जारी है। भारी बारिश के साथ-साथ भूस्खलन से घरों में मलबा आ गया है। दून समेत आसपास के इलाकों में सुबह से ही बदल छाए हुए हैं। कहीं-कहीं तड़के हल्की बौछारें भी दर्ज की गईं। वहीं मौसम विभाग ने कई जिलों में अगले पांच दिन भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। बताया जा रहा है कि अगले 24 घंटे में नैनीताल, चंपावत, उधम सिंह नगर और पौड़ी में भारी से अत्यधिक भारी वर्षा की आशंका को देखते हुए रेड अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही देहरादून, टिहरी, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में भी भारी बारिश हो सकती है। उन्होंने नदी किनारे रहने वालों लोगों को आगामी 15 अगस्त तक सतर्क रहने की सलाह दी है।

वहीं हरिद्वार में गंगा खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। प्रशासन के लिए चिंता बढ़ गई है। वहीं उत्तरकाशी की बात करें तो यहां गुरुवार सुबह से ही बादल छाए हुए हैं। जिला मुख्यालय सहित आसपास के क्षेत्रों में हल्के बादल छाए हुए हैं, जल्द ही बारिश की संभावना है। जनपद के मोरी और भटवाड़ी क्षेत्र में रात के समय हल्की वर्षा हुई है। गंगोत्री और यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात सुचारू है। मौसम विभाग के बारिश के अलर्ट को देखते हुए आज बृहस्पतिवार 10 अगस्त को चंपावत, बागेश्वर, पौड़ी, नैनीताल और चमोली जिले के सभी विद्यालयों में अवकाश घोषित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *