अल्मोडा में इस दिन आयोजित की जाएगी भर्ती रैली, पढ़ें डिटेल्स…

उत्तराखंड के युवाओं के लिए काम की खबर है। बताया जा रहा है कि प्रदेश में  वर्ष 2023-24 की पहली भर्ती रैली एआरओ अल्मोडा द्वारा आरम्भ की जा रही है। ये भर्ती रैली 20 जून से आयोजित की जाएगी। इस भर्ती परीक्षा में लिखित परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवार भाग ले सकते है। आइए जानते है पूरी डिटेल्स

मिली जानकारी के अनुसार अग्निवीर भर्ती रैली कुमाऊं रेजीमेंट सेंटर, रानीखेत के सोमनाथ स्टेडियम में आयोजित की जाएगी। बताया जा रहा है कि इसमें अल्मोड़ा बागेश्वर, नैनीताल तथा उधम सिंह नगर के अग्निवीर भर्ती के अभ्यर्थियों का परीक्षण होगा, बल्कि समस्त उत्तराखंड एवं उत्तर प्रदेश के अभ्यर्थियों का सिपाही फार्मा एवं नर्सिंग असिस्टेंट की नियुक्ति के लिए भी चयन किया जाएगा।

बताया जा रहा है कि अग्निवीर के समस्त श्रेणियों (सिपाही जीडी, क्लर्क, स्टोर कीपर, टेक्नीशियन, ट्रेडमैन दसवीं आठवीं), नर्सिंग असिस्टेंट तथा सिपाही फार्मा के चयन के लिए, ऑनलाइन परीक्षा में मेरिट में रहे अभ्यार्थियों की भर्ती रैली 20 जून से 15 जुलाई 2023 तक आयोजित की जाएगी। इसके लिए प्रवेश पत्र जारी किए जा चुके हैं। प्रथम  चरण में सफल होकर मेरिट में आने वाले अभ्यर्थियों की अब शारीरिक परीक्षा तथा चिकित्सकीय जांच के मध्य उनके दस्तावेजों की भी जांच की जाएगी।

 ऐसे होगी भर्ती प्रकिया

20 से 27 जून – अग्निवीर जनरल ड्यूटी पद के लिए अल्मोड़ा , बागेश्वर , नैनीताल और ऊधमसिंह नगर के अभ्यर्थी के लिए भर्ती रैली आयोजित की जाएगी।

-28 से 29 जून – अग्निवीर लिपिक / स्टोर कीपर , अग्निवीर टेक्निकल , अग्निवीर आठवीं पास ट्रेडमैंन , अग्निवीर दसवीं पास ट्रेडमैंन पदों के लिए अल्मोड़ा . बागेश्वर , नैनीताल और उधमसिंग नगर के अभ्यर्थी के लिए भर्ती रैली आयोजित की जाएगी।

03 जुलाई – सैनिक नर्सिंग असिस्टेंट , सैनिक वेटरनरी पद के लिए एआरओ अमेठी , वाराणसी , लखनऊ , अल्मोड़ा और पिथौरागढ़ के अभ्यर्थी के लिए भर्ती रैली आयोजित की जाएगी।

04 जुलाई – सैनिक नर्सिंग असिस्टेंट , सैनिक वेटरनरी पद के लिए एआरओ आगरा , बरेली , मेरठ और लेंसडाउन के अभ्यर्थी के लिए भर्ती रैली आयोजित की जाएगी।

07 जुलाई को सिपाही डी फार्मा पद के लिए उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के सभी जिलों के लिए भर्ती रैली आयोजित की जाएगी।

Leave a Reply