जल्द हो सकता है धामी मंत्रीमंडल में बड़ा फेरबदल, सियासी गलियारों में हलचल तेज…

उत्तराखंड में जल्द ही धामी मंत्रीमंडल में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। बताया जा रहा है कि मिशन 2024 की तैयारियों में जुटी भाजपा उत्तराखंड में बड़ा फेरबदल कर नए चेहरों को जगह दे सकती है। बीजेपी आलाकमान ने इसके लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मंत्रियों की फाइनल रिपोर्ट मांगी हैं। इस रिपोर्ट के आधार पर तय होगा कि मंत्रियों की कुर्सी जाएगी या बच पाएगी।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार उत्तराखंड में लोकसभा की पांचों सीटों को जीतने के लिए पार्टी ने कमर कस ली है। बताया जा रहा है कि इन सीटों को जीतने के लिए धामी मंत्रिमंडल में फेरबदल और विस्तार को जल्द ही नया स्वरूप देने की तैयारी की जा रही है। चर्चा है कि मंत्रीमंडल में कुछ की परफोर्मेंस और कुछ की चुनाव में भागेदारी को देखते हुए छुट्टी हो सकती है। जल्द ही धामी मंत्रिमंडल से  ऐसे तमाम मंत्रियों की छुट्टी हो सकती है जिनके द्वारा सरकार की छवि पर बट्टा लगाया जा रहा है। चर्चा है कि इनकी जगह पर कुछ युवा और अनुभवी आंखों को मौका मिल सकता। जुलाई में धामी मंत्रिमंडल में नए चेहरे शामिल किए जा सकते हैं।

गौरतलब है कि धामी मंत्रिमंडल में तीन सीटें पहले से रिक्त चल रही हैं। इस बीच कैबिनेट मंत्री चंदन राम दास के निधन के बाद चार कुर्सियां खाली हो गई हैं। जिन जिलों को प्रतिनिधित्व का इंतजार है, उनमें उत्तरकाशी, रूद्रप्रयाग, चमोली, हरिद्वार, पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल जिले शामिल है। अब इन सीटों को भरने के लिए कवायद तेज हो गई है। जिसे लेकर सियासी अटकले तेज हो गई है। अब देखना होगा मंत्रीमंडल में किसकी एंट्री होती है और किसे बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा।

Leave a Reply